Home » इंडिया » Facebook joins hand with BSNL to provide internet connectivity in rural areas
 

बिजली नहीं तो क्या हुआ, अब बिजली की तेजी से गांव-गांव पहुंचेगा इंटरनेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2017, 13:54 IST

अब हर गांव का छोरा-छोरी करेगा इंटरनेट का यूज. जी हां इस खबर की हेडलाइन पढ़कर आप यही सोच रहे होंगे कि आखिर ये कैसे मुमकिन है. इस अनहोनी को सच कर दिखाया है BSNL की एक पहल ने.

जिन गांवों में अभी भी बिजली नहीं आती है वहां पहुंचेगी BSNL की इंटरनेट सेवा. BSNL के निदेशक (CFA) एनके गुप्ता और Facebook के कंट्री हेड मुनिश सेठ ने ये एग्रीमेंट साइन किया है, जिसके तहत अब बेहतरीन नेटवर्क कवरेज के साथ, दोनों कंपनियां ग्रामीण क्षेत्रों में भी इंटरनेट उपलब्ध कराएंगी.

 

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक BSNL बेहद ही किफायती दाम में सोशल नेटवर्क कंपनी फेसबुक को बैकहॉल कनेक्टिविटी मुहैया कराएगा. इससे Facebook अपने Express WiFi सर्विस को भारत में प्रमोट करेगा.

BSNL ने कहा कि ये कदम वर्ल्ड टेलीकम्यूनिकेशन डे सेलिब्रेशन के मौके पर उठाया जा रहा है. इस पहल से BSNL भारत के कोने-कोने तक टेलीकम्यूनिकेशन सेवा उपलब्ध कराएगा. तो अब ये समझा जा सकता है कि BSNL की यह छोटी पहल पीएम मोदी के भारत को डिजिटल इंडिया बनाने के सपने पूरे करने में मददगार साबित होगी.

इसके अलावा BSNL ने मोबाइल वॉलेट कंपनी MobiKwik के साथ भी साझेदारी की है. इस पार्टनरशिप के बाद से भविष्य में BSNL के आने वाले सारे हैंडसेट्स में MobiKwik वॉलेट प्री लोडेड होगा. ताकि ग्राहकों को ऐप अलग से डाउनलोड करने की जरूरत ना पड़े.

First published: 18 May 2017, 13:54 IST
 
अगली कहानी