Home » इंडिया » facebook launch local News Service Now in All Countries After America
 

फेसबुक ने शुरू की ये नयी सेवा दिखेगी आपके आस-पड़ोस की न्यूज़

न्यूज एजेंसी | Updated on: 27 March 2018, 10:28 IST

दुनिया भर में लोग अब अपने फेसबुक के न्यूज फीड में अधिक स्थानीय समाचार देख सकते हैं जिसका उन पर सीधा प्रभाव पड़ता है. इसमें उनके आसपास के क्षेत्रों में हो रही घटनाओं की जानकारी शामिल है. फेसबुक ने सोमवार को यह घोषणा की.

सोशल मीडिया दिग्गज ने दो महीने पहले इस फीचर को सबसे पहले अमेरिका में लांच किया था. फेसबुक के समाचार उत्पाद प्रमुख एलेक्स हार्दिमन और समाचार भागीदारी के प्रमुख कैंपबेल ब्राउन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "आज हम इस अपडेट को सभी देशों में सभी के लिए जारी कर रहे हैं. अब दुनिया भर केलोक फेसबुक स्थानीय स्त्रोतों से प्राप्त समाचार देख सकेंगे, जिसमें उनके वर्तमान शहर के साथ उन शहरों के समाचार भी शामिल होंगे, जिनकी उन्हें परवाह है."

इस अपडेट के साथ ही फेसबुक स्थानीय प्रकाशकों की मदद करेगा जो स्थानीय समाचारों और आसपास के शहरों की समाचारों को प्रकाशित करते हैं. कार्यकारी ने कहा, "हम एक प्रकाशक को विभिन्न शहरों को लिए स्थानीय मानेंगे, अगर उन क्षेत्रों के लोग उस प्रकाशक के लेखों को उन शहरों से बाहर रहनेवाले लोगों की तुलना में अधिक पढ़ेंगे. "कंपनी ने कहा कि वह न्यूज फीड में उच्च गुणवत्ता वाले समाचारों को प्राथमिकता देने का काम जारी रखेगी, जिसमें स्त्रोतों से प्राप्त समाचार शामिल है, जो मोटे तौर पर विश्वसनीय, सूचनापरक और स्थानीय समुदायों के लिए प्रासंगिक हो.

First published: 27 March 2018, 10:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी