Home » इंडिया » Facebook strike policy to combat abuse on live streaming video
 

Facebook यूजर्स हो जाएं सावधान, ऐसा किया तो बंद हो जाएगा आपका अकाउंट, फिर कभी नहीं चला पाएंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2019, 17:10 IST

Facebook यूजर्स के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खबर है. अगर आप फेसबुक लाइव स्ट्रीमिंग का इस्तेमाल हिंसा के लिए करते हैं तो आपके अकाउंट पर हमेशा के प्रतिबंध लगा दिया जाएगा. इसके बाद आप कभी भी अपने अकाउंट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुई हिंसा की लाइव स्ट्रीमिंग के बाद फेसबुक ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि लाइव स्ट्रीमिंग का इस्तेमाल अगर कोई हिंसा के वीडियो के लिए करता है तो उसके अकाउंट पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगा दिया जाएगा. फेसबुक की वीपी गाय रोसेन के अनुसार, जिन लोगों ने तय नियम तोड़े हैं, उनपर फेसबुक लाइव स्ट्रीमिंग फीचर का इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा.

बता दें कि फेसबुक पर नफरत रोकने के लिए कंपनी वन स्ट्राइक पॉलिसी ला रही है. इसके लागू होने के बाद अगर कोई यूजर इसके शर्तों का उल्लंघन करता है तो उसके अकाउंट पर रोक लगा दी जाएगी, अन्यथा उसके कई फीचर्स बंद कर दिए जाएंगे.

गाय रोसेन ने बताया कि क्राइस्टचर्च के आंतकी हमले को फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग के साथ चलाया गया था. वहीं इस वीडियो को कई यूजर्स ने शेयर भी किया था. इन वीडियो को फेसबुक ने यूजर्स की वॉल से डिलीट भी किए. हालांकि कई लोगों ने एडिटेड वीडियो भी शेयर किए. ये वीडियो हमारे लिए चुनौती हैं.

गाय रोसेन ने बताया कि अगर कोई यूजर किसी आतंकी संगठन के बयान का लिंक भी साझा करता है तो ये भी लाइव स्ट्रीमिंग पॉलिसी के खिलाफ है. ऐसे में उसके अकाउंट पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.

सोनिया गांधी के इस दांव से प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे नरेंद्र मोदी ! 2004 में भी इसी से मिली थी सफलता

बंगाल में UP के CM की रैली रद्द, स्टेज बना रहे मजदूरों को पीटा, भड़के योगी ने कर दिया बड़ा ऐलान

First published: 15 May 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी