Home » इंडिया » Fake news of a bomb inside the Taj Mahal, a person arrested who giving fake news
 

ताजमहल के अंदर बम होने की सूचना के बाद मचा था हड़कंप, फर्जी खबर देने वाला शख्स हुआ गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2021, 13:37 IST

Agra: विश्व के सात आश्चर्यों में शुमार ताजमहल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब किसी ने ताजमहल के अंदर बम होने की सूचना दी. इसके बाद आनन फानन में ताजमहल को पर्यटकों से खाली करा लिया गया और ताजमहल को अचानक से बंद कर दिया गया था. फिर पूरे ताजमहल परिसर की गहनता से चेकिंग की गई. हालांकि पुलिस को ताजमहल के अंदर से कोई बम नहीं मिला.

इसके बाद फिर से इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है. आगरा जोन के आईजी ए सतीश गणेश ने जानकारी दी कि ताजमहल में कोई बम नहीं मिला. उऩ्होंने बताया कि पुलिस ने फोन कर झूठी खबर देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उस शख्स से पूछताछ जारी है. 

बता दें कि ताजमहल के अंदर विस्फोटक रखने की एक कॉल पुलिस को आई थी. आगरा के एसपी शिव राम यादव ने ANI से बताया, "हमें नियंत्रण कक्ष से जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति ने उन्हें यह कहते हुए फोन किया था कि सैन्य भर्तियों में विसंगतियां हैं और उसे भर्ती नहीं किया गया है. उसी ने बताया कि ताजमहल परिसर में एक बम रखा गया है जो जल्द ही फटने वाला है."

इसके बाद ही पुलिस के कान खड़े हो गए और आनन-फानन में परिसर खाली करवा लिया गया. शिव राम यादव ने बताया कि पूरे ताजमहल परिसर तथा इसके आसपास सुरक्षा जांच की गई. यूपी पुलिस की हेल्पलाइन नंबर 112 पर बम होने का फोन आया था. इसके बाद पुलिस ने कॉल ट्रेस कर लिया. ये कॉल फिरोजबादा से आई थी. 

कॉल पर जैसे ही पुलिस को ताजमहल के भीतर बम होने की सूचना मिली. वैसे ही सीआईएसएफ और यूपी पुलिस के जवानों ने ताजमहल में मौजूद पर्यटकों को आनन-फानन में बाहर निकाला. इसके बाद फौरन ही ताजमहल के दोनों दरवाजों को बंद कर दिया गया.

West Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल में जीत हासिल करने के लिए दर्जनभर रैलियां कर सकते हैं PM मोद

Gujarat Budget 2021: गुजरात सरकार ने अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन के लिए आबंटित किये 1,500 करोड़

First published: 4 March 2021, 13:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी