Home » इंडिया » Famous lady biker Veenu Paliwal died in a road mishap.
 

लेडी बाइकर वीनू की सड़क हादसे में मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2016, 16:44 IST

जयपुर की मशहूर लेडी बाइकर वीनू पालीवाल की सड़क हादसे में मौत हो गई है. वीनू और उनके दोस्त बाइकर दीपेश तंवर 24 मार्च को हार्ले डेविडसन बाइक से देश भ्रमण पर निकले थे. वीनू और दीपेश कश्मीर से कन्याकुमारी की यात्रा पर थे.

दीपेश का कहना है कि लखनऊ से घूमते हुए वो भोपाल जा रहे थे. इसी दौरान ग्यारसपुर से 11 किलोमीटर पहले मोड़ पर उनकी बाइक फिसल गई. हादसे में घायल वीनू को ग्यारसपुर के अस्पताल लाया गया.

लेकिन हालत में कोई सुधार ना होने पर उन्हें विदिशा के जिला अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने वीनू को मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों के मुताबिक वीनू का लिवर डैमेज हो गया था.

#AutoExpo2016: बाइक ब्लास्ट है इस बार ऑटोएक्सपो में

'लेडी ऑफ द हार्ले' का मिला था खिताब

वीनू पालीवाल जयपुर में काफी मशहूर थीं. उनकी पहचान लेडी बाइकर के तौर पर थी. वीनू के दोस्त दीपेश के मुताबिक उन्हें बचपन से ही बाइक चलाने का शौक था. वीनू के पिता भी बाइक राइडिंग के शौकीन हैं.

वीनू ने स्कूल के दिनों से ही 150 सीसी वाली बाइक से अपने जुनून की शुरुआत की. इसके बाद वीनू ने 500 सीसी की भारी-भरकम रॉयल एनफील्ड चलाना शुरू किया था.

पिछले एक साल से वीनू हार्ले डेविडसन 48 मॉडल से हॉग की रैली पूरी कर चुकी थीं. उन्हें लेडी ऑफ द हार्ले 2016 चुना गया था. वीनू 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हार्ले चलाने के लिए जानी जाती थीं.

पढ़ें:रॉयल एनफील्ड ने 1.55 लाख रुपये में हिमालयन बाइक लॉन्च की

फिल्म बनाने का था सपना

इस साल भारत भ्रमण पूरा करने के बाद वीनू एक फिल्म भी बनाना चाहती थीं. हार्ले डेविडसन पर वीनू 'ये है इंडिया' का फ्लैग लेकर चलने वाली थीं. उनकी आने वाली फिल्म का भी यही नाम था.

इसके लिए वीनू ने हजारों खूबसूरत फोटोग्राफ्स भी खींचे थे. फिल्म के जरिए वो देश की खूबसूरती को दर्शाना चाहती थीं. वो ये बताना चाहती थीं कि भारत दुनिया से कहीं ज्यादा खूबसूरत है. लेकिन अफसोस कि वीनू का सपना हकीकत में तब्दील नहीं हो सका. 

First published: 12 April 2016, 16:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी