Home » इंडिया » Famous Quiz master Neil O'Brien died in Kolkata
 

मशहूर क्विज मास्टर नील ओ ब्रायन का कोलकाता में निधन

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2016, 9:14 IST
(कैच न्यूज)

इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (आईसीएसई) के पूर्व चीफ और मशहूर क्विज मास्टर नील ओ ब्रायन का 24 जून को कोलकाता में निधन हो गया. नील ओ ब्रायन को बीमारी के चलते 17 जून को कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

इसकी जानकारी उनके बेटे और टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्विटर के जरिेए दी.

उन्होंने अपना दु:ख व्यक्त करते हुए लिखा, "ये मेरे द्वारा लिखा गया अब तक का सबसे दुखद ट्वीट है. पिता नील ओ ब्रायन गुजर गए. क्विज मास्टर और आईसीएसई के पूर्व चीफ का कोलकाता स्थित घर में निधन हो गया."

लोकसभा के पूर्व सदस्य और शिक्षाविद् नील ओ ब्रायन को पश्चिम बंगाल में तीन बार एंग्लो-इंडियन कम्यूनिटी से विधायक मनोनीत किया गया था. वे इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (आईसीएसई) के पूर्व चीफ और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस, भारत के प्रबंध निदेशक रहे थे. एंग्लो-इंडियन समुदाय के नेता के रूप में नील अखिल भारतीय एंग्लो-इंडियन एसोसिएशन के प्रेसीडेंट इन चीफ भी रहे थे.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्विटर पर क्विज मास्टर के निधन पर शोक प्रकट किया.

उन्होंने ट्वीट किया, "अत्यंत प्रतिभाशाली नील ओ ब्रायन के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. भारत के लाखों क्विज फैन्स द्वारा उन्हें हमेशा याद किया जाएगा."

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्विटर पर मशहूर क्विज मास्टर के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया, "नील ओ ब्रायन की मौत की खबर सुनकर काफी दुख हुआ. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे."

First published: 25 June 2016, 9:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी