Home » इंडिया » fani cyclone odisha coast puri
 

आज ओडिशा में कभी भी 'फानी' मचा सकता है तांडव, हटाए गए 11 लाख लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2019, 9:12 IST

ओडिशा की तट की ओर फानी तूफान बहुत ही तेजी से बढ़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, फानी तूफान किसी भी समय में ओडिशा के तट से टकरा सकता है. गजपति, भुवनेश्वर, केंद्रपारा और जगतपुर सिंह इलाके में अभी तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. समुद्र की ओर तेज हवाएं और लहरे उठने लगी हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, आज पुरी के आसपास गोपालपुर और चंदबली के बीच ओडिशा तट से फानी तूफान 170 से 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से टकराने वाला है. फानी तूफान को लेकर प्रशासन पहले से ही अलर्ट है. सुरक्षा की दृष्टि से समुद्री किनारे रह रहे करीब 11 लाख लोगों को हटा दिया गया है. लोगों की सुरक्षा को लेकर ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक खुद ही पैनी नजर रखे हुए हैं.


इन जिलों को प्रभावित करेगा 'फानी' तूफान

सुरक्षा की दृष्टि से फानी तूफान से निपटने के लिए ओडिशा के सभी सुरक्षाबलों की टीम को तैनात कर दिया गया है.  ओडिशा, आंध्र प्रदेश,  अंडमान, तमिलनाडु, केरल और केरल में राहत-बचाव के लिए NDRF की कई टीमों को तैनात किया गया है. 

फानी तूफान को लेकर नौसेना की ओर से काफी कड़े इंतेजाम किए गए हैं. ओडिशा में करीब 14  जिलों को फानी तूफान प्रभावित कर सकता है. इन जिलों में  केंद्रपारा,पुरी, जगतसिंहपुर, बालासोर, भदरक,  जाजपुर, नयागढ़, कटक, गंजम, खुर्दा, गाजापटी, मयूरभंज, कियोंझार और ढेंकानाल शामिल हैं.

मसूद अजहर ग्लोबल टेररिस्ट, बौखलाए पाकिस्तानी आतंकी, पुलवामा की तरह भारत में बड़े हमले की फिराक में

First published: 3 May 2019, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी