Home » इंडिया » Farhan Akhtar Highlights As Milkha Singh In West Bengal Book Is Not Part Of Government School
 

फरहान अख्तर को मिल्खा सिंह बताने वाली किताब पर टीएमसी सांसद ने तोड़ी चुप्पी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2018, 0:45 IST
(Bhag Milkha Bhag / Film)

पश्चिम बंगाल की स्कूली किताब में फरहान अख्तर को मिल्खा सिंह बताए जाने पर सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी के सांसद ने चुप्पी तोड़ी. टीएमसी सांस डेरेन ओ ब्रायन ने कहा कि वह किताब सरकारी स्कूलों के पाठ्यक्रम का हिस्सा नहीं है.

बता दें कि पश्चिम बार के स्कूलों की किताब में फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर धावन मिल्खा सिंह के साथ पर फिल्म अभिनेता फरहान अख्तर की तस्वीर छाप दी गई. साथ ही फरहान को ही इस किताब में मिल्खा सिंह का दर्जा दे दिया गया. क्योंकि अभिनेता और निर्माता फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह की बायोपिक 'भाग मिल्खा भाग' में मिल्खा सिंह का किरदार निभाया था.

बता दें कि किताब में फरहान अख्तर को मिल्खा सिंह बताने के बाद खुद अभिनेता फरहान अख्तर ने इसको लेकर नाराजगी जताई थी, उन्होंने नाराजगी जताते हुए एक ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने किताब में की गई गलती को ठीक करने की बात कही थी. इस ट्वीट को उन्होंने पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री और टीएमसी सांसद डेरेन ओ ब्राउन के टैग किया था.

उसके बाद डेरेन ने फरहान के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि, "मिल्खा सिंह की गलत तस्वीर पर ध्यान दिलाने के लिए फरहान धन्यवाद. राज्य के शिक्षामंत्री के साथ इसे चेक किया. उन्होंने मुझे बताया कि यह सरकारी स्कूलों की किताब नहीं है और ना ही इसे सरकार ने प्रकाशित करवाया है."

उन्होंने कहा, "निजी प्रकाशन कंपनी का पता लगाया जा रहा है. उन्हें किताब के अगले संस्करणों में यह गलती सुधारनी चाहिए." फरहान ने उन्हें जवाब दिया, "आपकी प्रतिक्रिया की प्रशंसा करता हूं. शिक्षा के प्रति आपकी गंभीरता को देखते हुए ही आपको टैग किया था."

बता दें कि फरहान ने रविवार को ट्वीट कर पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री को बताया था कि, राज्य में स्कूली किताबों में मिल्खा सिंह के स्थान पर उनकी तस्वीर लगी है. उन्होंने शिक्षा मंत्री से आग्रह किया था कि वह प्रकाशक से इन किताबों को वापस लेने और बदलने के लिए कहें. गौरतलब है कि मिल्खा सिंह 1958 में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय होने के अलावा कई कीर्तिमान अपने नाम किए थे.

ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल: सरकारी स्कूल की किताब में मिल्खा सिंह की जगह छाप दी इस एक्टर की तस्वीर और..

First published: 21 August 2018, 0:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी