Home » इंडिया » Farm Laws: Next round of talks between farmers and Govt to be held on 19th January
 

Farm Laws: सरकार और किसानों के बीच 9वें दौर की बातचीत भी रही बेनतीजा, अब 19 को होगी बातचीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2021, 20:01 IST

Farmers Protest: तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में लाखों किसान देशभर के विभिन्न हिस्सों में धरने पर बैठे हैं. इस बीच आज फिर किसानों और सरकार के बीच बातचीत हुई, जो इस बार भी बेनतीजा रही. अब दोनों पक्षों के बीच अगली बातचीत यानि 10वें दौर की बातचीत 19 जनवरी को आयोजित की जाएगी.

आज की बैठक में किसानों के अलावा केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पीयूष गोयल तथा सोम प्रकाश मौजूद थे. इससे पहले हुई 8 बार की बातचीत हो चुकी है, लेकिन इन बैठकों में भी अब तक सिर्फ पराली जलाने तथा सब्सिडी से जुड़ी मांगों पर ही सहमति बन सकी है. किसानों से चर्चा के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बातचीत के जरिए हम समाधान तक पहुंचने की बात पर भरोसा रखे हैं. 

कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ठंड में प्रदर्शन कर रहे किसानों को लेकर काफी चिंतित है. उन्होंने कहा कि किसान संगठनों के साथ आज की बात निर्णायक नहीं हो पाई है और अब 1 9 जनवरी को किसानों के साथ फिर बातचीत होगी. कृषि मंत्री ने आज की बातचीत में किसानों से थोड़ा लचीला होने की अपील की है.

बता दें कि देश के सर्वोच्च न्यायालय ने 11 जनवरी को नए कानूनों के लागू होने पर रोक लगा दी है. इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने 4 सदस्यीय टीम का गठन किया है और उन्हें मामले को खत्म करने की जिम्मेदारी दी है. एक तरफ किसानों ने सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया था, दूसरी तरफ उन्होंने नई समिति को अस्वीकार कर दिया था. 

आज से शुरु हो गया नए संसद भवन का निर्माण, देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस तक हो जाएगा तैयार

राहुल गांधी बोले- कृषि कानूनों को वापस लिए जाने तक कांग्रेस पीछे नहीं हटेगी

First published: 15 January 2021, 19:57 IST
 
अगली कहानी