Home » इंडिया » Farmer's Protest: Scuffle broke out at Singhu border between Protesting Farmers and Group of people claiming to be locals
 

Farmer's Protest: सिंधु बॉर्डर पर 'स्थानिय लोगों' और आंदोलनकारी किसानों के बीच हुआ पथराव, SHO पर तलवार से हमला, जानिए क्या है मौजूदा स्थिति

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2021, 16:08 IST

दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर आंदोलनकारी किसानों और स्थानिय होने का दावा करने वाले एक गुटों के बीच पथराव हुआ है. खबरों के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने लाठीचार्च कर स्थिति पर काबू पा लिया है. हालांकि तनाव की स्थिति बनी हुई है. बता दें, दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर बीते दो महीने से अधिक समय से केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन चालू है.

इससे पहले गुरूवार को भी कुछ लोगों ने दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर पहुंच आंदोलनकारी किसानों से आंदोलन स्थल को कही ओर लेकर जाने और हाइवे खाली करने की मांग की थी. आंदोलन कारी किसानों का विरोध करने पहुंचे लोगों को दावा था कि आंदोलन के कारण उनका काम रूका हुआ है और उन्हें नुकसान हो रहा है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, इन लोगों का दावा था कि वो स्थानिय लोग हैं.


शुक्रवार को आंदोलन कारी किसानों का विरोध करने पहुंचे लोगों ने किसानों से हाइवे खाली करने की मांग की. इस दौरान इन लोगों ने लगातार नारेबाजी की. इसके बाद अचानक माहौल तनावपूर्ण हो गया और दोनों तरफ से पत्थरबाजी होने लगी. सिंधु बॉर्डर पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को संभाला. इस दौरान दिल्ली के अलीपुर थाने के एसएचओ पर एक प्रदर्शनकारी ने तलवार से हमला किया जिसमें वो घायल हो गए.

आज तक की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है, जिसने एसएसओ पर हमला किया था. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान कुछ पुलिसकर्मी और कुछ प्रदर्शकारियों को भी चोट पहुंची हैं. पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं.

दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के बाद सिंधु बॉर्डर और टीकरी बॉर्डर पर सुरक्षा के इंतजाम और कड़े कर दिए हैं. साथ ही बैरिकेडिंग को भी बढ़ा दिया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, इसी तरह एक प्रदर्शकारियों का समूह टीकरी बॉर्डर पर भी पहुंचा और उन्होंने वहां पर किसानों से जाने को कहा. हालांकि, टीकरी बॉर्डर पर किसी हिंसा की कोई खरब नहीं है.

Farmers Protest : गाजीपुर बॉर्डर से टिकैत बोले- हम प्रदर्शन स्थल खाली नहीं करेंगे, संसद में भी उठेगा मुद्दा

First published: 29 January 2021, 16:02 IST
 
अगली कहानी