Home » इंडिया » farmer threaten to commit suicide, minister sanjeev baliyan said go do it
 

कृषि राज्यमंत्री संजीव बालियान का बयान- 'कर लें किसान आत्महत्या'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री संजीव बालियान ने एक कार्यक्रम में एक किसान को विवादास्पद तरीके से कह दिया कि 'जा कर ले आत्महत्या.'

कृषि राज्यमंत्री संजीव बालियान राजस्थान के टोंक में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मंच पर विराजमान थे, तभी गिरिराज जाट नामक किसान ने केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान से कहा कि बिजली का तार टूटने की वजह से 15 दिनों से उसके गांव अरनिया काकड़ में बिजली सप्लाई नहीं हो रही है और पानी के अभाव के चलते उसके खेतों में करीब 200 फलदार पेड़ों की एक खेप सूख चुकी है.

किसान ने आगे कहा कि अगर मेरी मदद नहीं की गई तो मैं आत्महत्या कर लूंगा. इतना सुनते ही बलियान ने कहा कि 'जा कर ले आत्महत्या.' मंत्री के इस जवाब से वहां मौजूद अधिकारी सकते में आ गए. इसके बाद अधिकारियों ने आनन-फानन में किसान गिरिराज जाट को पंडाल से बाहर कर दिया.

हालांकि इस घटना के बाद मंत्री संजीव बलियान ने सफाई देते हुए कहा कि जब उन्हें किसान की समस्या का पता चला तो उन्होंने किसान की हर संभव सहायता का प्रयास किया.

दरअसल वह किसान मेरे पास बिजली के तार की समस्या को लेकर आया था और कार्यक्रम में मौजूद एक विधायक ने उससे बात भी की थी. विधायक ने ही मुझे बताया कि वो किसान दूसरी विधानसभा का रहने वाला है उसके बाद भी उसकी मदद के लिए विभाग में फोन किया गया है.

First published: 30 March 2016, 3:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी