Home » इंडिया » Farmers protest at Delhi's Jantar Mantar today, Kejriwal government gave permission
 

Farmers Protest: दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज किसानों का प्रदर्शन, केजरीवाल सरकार ने दी इजाजत

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2021, 7:51 IST
farmers protest story (catch news)

Farmers Protest: अपनी मांगों को लेकर पिछले कई महीनों से किसान देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं. अब आज किसान दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने जा रहे हैं. करीब 200 किसान बसों के जरिये दिल्ली के जंतर-मंतर पहुचेंगे और उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने की बात कही है. इसको लेकर जंतर-मंतर पर कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं.

सुबह 10:30 बजे किसान दिल्ली के जंतर-मंतर पहुचेंगे. यहां चर्च साइड पर उन्हें शांतिपूर्ण तरीके से बिठाया जाएगा. पुलिस और अर्धसैनिक बलों की 5 कंपनियां इस बाबत तैनात हैं. बताया जा रहा है कि सभी प्रदर्शनकारियों के पहचान पत्र चेक करने के बाद ही बैरिकेड के अंदर जाने दिया जाएगा. यह प्रदर्शन शाम 5 बजे तक चलेगा. इसके बाद किसान प्रदर्शन खत्म कर सिंघु बॉर्डर वापस लौट जाएंगे.

संयुक्त किसान मोर्चा ने इस बात एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है. इसमें कहा गया है कि मानसून सत्र के दौरान संसद के निकट किसान संसद चलेगी. संयुक्त किसान मोर्चा का दावा है कि भारत के विभिन्न राज्यों से दिल्ली के विभिन्न मोर्चों पर किसान पहुंच रहे हैं. बता दें कि आज जंतर-मंतर पर किसानों को धरना प्रदर्शन की इजाजत दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दी है.

इसे लेकर दिल्ली सरकार ने औपचारिक आदेश जारी किया है. दिल्ली सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि 22 जुलाई से लेकर 9 अगस्त तक रोजाना सुबह 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक 200 प्रदर्शनकारी किसानों को धरना प्रदर्शन की इजाजत दी गई है. इस आदेश में कहा गया कि कोरोना नियमों के साथ धरना प्रदर्शन की जाए.

बता दें कि दिल्ली में इस समय आपदा प्रबंधन कानून लागू है. इस कानून के तहत DDMA ने एक दिशा-निर्देश जारी किया है. इस दिशा-निर्देश में कहा गया है कि दिल्ली में कोई जमावड़ा नहीं हो सकता है. हालांकि किसानों के आंदोलन के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिशा-निर्देशों में संशोधन किया है और प्रदर्शन की इजाजत दी है.

Eid-al-Adha 2021: कोरोना के बीच मस्जिदों में लोगों ने सीमित संख्या में अदा की नमाज, जानिए पूरी डिटेल

ICMR का खुलासा : देश में अब भी 40 करोड़ लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का खतरा

First published: 22 July 2021, 7:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी