Home » इंडिया » Farmers Protest: Rahul Gandhi went abroad, did not attend Congress Foundation Day
 

किसान आंदोलन के बीच विदेश यात्रा पर गए राहुल गांधी, कांग्रेस स्थापना दिवस में भी नहीं हुए शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2020, 16:28 IST

Rahul Gandhi went Abroad: देश में एक तरफ किसान आंदोलन चल रहा है, दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विदेश चले गए हैं. बड़ी बात यह है कि राहुल गांधी कांग्रेस के स्थापना दिवस में भी शामिल नहीं हुए और उसे छोड़कर चले गए. इसके बाद वह चौतरफा निशाने पर घिर गए हैं.

विपक्षी पार्टियां लगातार राहुल गांधी पर निशाना साध रही हैं. विपक्षी पार्टियों का कहना है कि जब भी देश को जरूरत होती है, राहुल गांधी देश छोड़कर विदेश भाग जाते हैं. भाजपा का कहना है कि राहुल गांधी न्यू ईयर सेलिब्रेट करने इटली गए हैं. बीजेपी के इस आरोप पर कांग्रेस पार्टी ने जवाब दिया है. 

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जवाब देते हुए कहा कि राहुल गांधी अपनी नानी को देखने गए हैं. इसमें गलत क्या है? केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सबको अपना निजी जीवन जीने का अधिकार है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी निम्न स्तर की राजनीति कर रही है. वे राहुल गांधी पर निशाना साध रहे हैं क्योंकि वे केवल एक नेता को निशाना बनाना चाहते हैं.

PM मोदी 100वीं किसान रेल को दिखाएंगे हरी झंडी, इन फलों और सब्जियों को लेकर निकलेगी गाड़ी

दरअसल, राहुल गांधी जब कांग्रेस पार्टी के 136वें स्थापना दिवस में शामिल नहीं हुए तो विपक्षी पार्टियों ने उनपर जमकर निशाना साधा. इसके बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने उनका बचाव करते हुए कहा कि हमने पहले ही बताया है कि राहुल गांधी एक छोटी निजी यात्रा पर गए हैं. वह बहुत जल्दी हमारे बीच होंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राहुल गांधी मिलान गए हैं. वहां राहुल गांधी की नानी रहती हैं. वह पहले भी वहां जाते रहे हैं. जैसे ही राहुल की इस विदेश यात्रा की खबर आई, वैसे ही सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की राजनीति को लेकर गंभीर न होने की चर्चा शुरू हो गई. लोगों का कहना है कि पार्टी आंतरिक कलह से जूझ रही है तथा उसके पास स्‍थायी अध्‍यक्ष भी नहीं है. इस बीच भी राहुल गांधी विदेश यात्रा पर गए हैं.

खुशखबरी: अब सड़कों पर चलेगी नियो मेट्रो, छोटे शहरों के लिए PM मोदी का ये है मास्टरप्लान

शिवसेना के सांसद संजय राउत की पत्नी को ED का समन, PMC बैंक में लाखों की लेनदेन का है मामला

First published: 28 December 2020, 16:28 IST
 
अगली कहानी