Home » इंडिया » Fatema Bhutto said I am so uplifted by the compassionate and mature Pakistani response
 

मिलिए उस पाकिस्तानी लड़की से, जो है अभिनंदन की रिहाई से सबसे ज्यादा खुश

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2019, 17:52 IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि कल यानी शुक्रवार को रिहा किया जायेगा. पाकिस्तान के पीमए के इस कदम की सोशल मीडिया पर कई लोग तारीफ कर रहे हैं. इससे पहले पाकितान के पूर्व पीएम जुल्फिकार अली भुट्टो की पोती और लेखक फातिमा भुट्टो ने पाक सरकार से अभिनंदन को रिहा करने की गुजारिस की थी.

अभिनंदन को रिहा करने के बाद फातिमा ने फिर ट्वीट किया कि ''मैं पिछले कुछ दिनों में दयालु और परिपक्व पाकिस्तानी प्रतिक्रिया से बहुत उत्साहित हूं. मैं लंबे समय से आलोचक रही हूं लेकिन आज सरकार के इस कदम की सराहना भारतीय या पाकिस्तानी कोई भी कर सकता है, जो शांति में सच्चा विश्वास रखने वाला है.''

 

क्या कहा था फातिमा ने

न्यूयार्क टाइम्स में छपे लेख में फातिमा भुट्टो ने लिखा, "मैं और कई अन्य युवा पाकिस्तानी हमारे देश से आग्रह करते हैं कि शांति, मानवता और प्रतिष्ठा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के एक संकेत के तौर पर भारतीय पायलट को रिहा कर दिया जाए जिसे पकड़ा गया है." पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में ऐलान किया है कि वह भारत के पायलट अभिनंदन को रिहा करने के लिए तैयार है. रेडियो पाकिस्तान के अनुसार विंग कमांडर अभिनंदन को कल रिहा किया जायेगा. 

 

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को कहा कि उनका देश भारतीय वायुसेना के पायलट को वापस भेजने पर विचार करने को तैयार है. पीटीआई ने कुरैशी के हवाले से लिखा है, 'अगर पाकिस्तान डी-एस्केलेशन की ओर जाता है तो भारतीय पायलट वापस लौटने पर विचार करने को तैयार है.'

पाक मंत्री ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से फोन पर बात कर उन्हें शांति प्रदान करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने पूछा “प्रधानमंत्री इमरान खान नरेंद्र मोदी से टेलीफोन पर बात करने के लिए तैयार हैं और शांति का निमंत्रण देने के लिए तैयार हैं. क्या मोदी तैयार हैं? ”

First published: 28 February 2019, 17:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी