Home » इंडिया » feni will become popular drink in club & pub
 

गोवा की 'फेनी' को क्लब और पबों में बेचा जा सकता है बशर्ते...

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 January 2016, 17:55 IST

गोवा की मशहूर पारंपरिक शराब 'फेनी' को सामान्य पार्टी और क्लबों में आसानी से परोसा जा सकता है, अगर इसके स्वाद को थोड़ा और हल्का किया जा सके. यह कहना है शराब विशेषज्ञ शत्बि बासु का.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार मुख्यतः काजू और नारियल से बनने वाली गोवा की इस पारंपरिक शराब को आसानी से क्लब और डिस्को में ड्रिंक के तौर पर पेश किया जा सकता है.

बासु ने ये बातें गोवा में फेनी के स्टॉकहोल्डर्स के एक कांन्फ्रेंस में कही. अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि फेनी में लोकप्रिय होने की अपार संभावना है, लेकिन अपने तेज गंध और ज्यादा कड़वे स्वाद की वजह से उसे क्लब और पब में स्वीकार नहीं किया जाता.

हमें इस बात को अवश्य ही जानना और समझना होगा कि हमारे लिए 'फेनी' का क्या महत्व है और दरअसल यह हमारे लिए एक विरासत की तरह है.

विश्व में 'फेनी' जैसे अच्छे पेय बाजार से बाहर होते जा रहे हैं, मसलन 'टकीला'  और उसी तरह कोरियन 'सोजू' भी है.

जापान में सभी लोग पारंपरिक शराब 'साके' को तो जानते हैं लेकिन कोई भी 'सोजू' को नहीं जानता है. लेकिन शराब के इन उत्पादों ने अपने बल पर अपनी पहचान बनाई है.

आपको यह समझना चाहिए कि 'फेनी' को लोकप्रिय बनाना चाहते हैं तो आपको उसकी क्वालिटी और पैकेजिंग पर विशेष ध्यान होगा. मार्केटिंग इसके रास्ते में बहुत बड़ी बाधा नहीं बनने वाली है.

First published: 23 January 2016, 17:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी