Home » इंडिया » Fidayeen attack on BSF camp in Srinagar near airport, 2 terrorists killed and one BSF jawan killed in jammu Kashmir.
 

श्रीनगर: BSF कैंप पर हमला करने वाले तीनों आतंकी ढेर, दो जवान भी शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2017, 11:36 IST

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बीएसएफ कैंप पर आतंकियों ने बड़ा आत्मघाती हमला किया है. ये बीएसएफ कैंप श्रीनगर एयरपोर्ट के बिल्कुल पास ही में हैं. जानकारी के मुताबिक आतंकी एयरपोर्ट पर भी हमला करने के फिराक में थे.

मंगलवार सुबह 4.30 बजे आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया. इसके जवाब में  सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ में दो जवान भी शहीद हुए हैं. इसमें से एक बीएसएफ का ASI भी शामिल है. कुछ जवानों के घायल होने की भी खबर है. इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने बचे हुए आतंकियों को घेर लिया है.

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. आतंकी जिस बिल्डिंग में हैं उसे चारों ओर से सुरक्षाबलों ने घेर लिया है. बिल्डिंग के चारों ओर CRPF, 53RR, BSF और SOG के जवान तैनात हैं. आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी है, इसके लिए इलाके में मौजूद एक स्कूल को भी बंद किया गया है.

गौरतलब है कि बीएसएफ का 182 बटालियन कैंप श्रीनगर हवाई अड्डे के निकट है और इसे गो-गो लैंड के नाम से जाना जाता है. इस आतंकी हमले के बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया और श्रीनगर से सुबह की सभी फ्लाइटें रद्द कर दी गई थी. हालांकि बाद में विमान सेवा सुचारू रूप से चलने लगीं. 

इस आतंकी हमले के बाद घाटी के कई स्कूलों को बंद कर दिया गया है. इस हमले के पीछे जैश-ए-मुहम्मद के अफजल गुरू स्क्वॉड का हाथ होने की आशंका जताई जा रही हैै. श्रीनगर एयरपोर्ट के नजदीक हुए इस आतंकी हमले के बाद सभी शहरों के एयरपोर्ट को हाई-अलर्ट पर रख दिया गया है.

हमले के पीछे जैश-ए-मुहम्मद के अफजल गुरू स्क्वॉड का हाथ होने की आशंका है. आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद  ने इस आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी ली है. लेकिन अभी तक कोई पुष्टि नहीं हो पाई है. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सुरक्षा स्थिति पर चर्चा के लिए मंगलवार को उच्चस्तरीय सुरक्षा बैठक बुलाई है.

First published: 3 October 2017, 11:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी