Home » इंडिया » film industry come from Mumbai to Noida, CM Yogi appeals to the film industry
 

क्या मुंबई से नोएडा आएगी फिल्म इंडस्ट्री ? सीएम योगी ने फिल्म जगत से की ये बड़ी अपील

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2020, 15:53 IST

मुंबई में उद्योगपतियों से बातचीत के दौरान यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि  फिल्म जगत से जुड़े हुए लोगों को सरकार के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी के निर्माण में अपनी भागीदारी देनी चाहिए. यह सरकारी प्रोजेक्ट बनकर नहीं रहना चाहिए. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में टाटा कंपनी के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन से उत्तर प्रदेश में औद्योगिक निवेश के संदर्भ में बातचीत की.

दूसरी ओर महाराष्ट्र गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा जैसा फिल्म इंडस्ट्री का माहौल यहां है मुझे नहीं लगता कि कोई प्रयास करके दूसरे राज्य में वैसा माहौल दे सकता है. यहां पर जितनी सुविधाएं हैं बाहर का कोई राज्य उतनी सुविधाएं नहीं दे सकता है इसलिए यहां से फिल्म इंडस्ट्री ले जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता.


 

संजय राउत का आया जवाब 

पीटीआई के अनुसार शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार को कहा कि मुम्बई की ‘फिल्म सिटी’ को कहीं और स्थापित करना आसान नहीं, हालांकि ऐसा करने की कोशिश की गई है. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बुधवार को बॉलीवुड फिल्मकारों और उद्योगपतियों के एक प्रतिनिधिमंडल से मिलने का कार्यक्रम है ताकि उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित फिल्म सिटी पर चर्चा की जा सके. इससे पहले आदित्यनाथ ने एक फिल्म सिटी स्थापित करने की महत्वाकांक्षी योजना भी जारी की थी और फिल्म जगत के लोगों को उत्तर प्रदेश का रुख करने का प्रस्ताव दिया था.

उत्तर प्रदेश सरकार ने गौतम बौद्ध नगर में यमुना एक्सप्रेसवे के पास सेक्टर-21 में एक फिल्म सिटी स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी भी दी है. इस पूरे घटनाक्रम पर राउत ने पूछा ‘‘ नोएडा फिल्म सिटी की मौजूदा स्थिति क्या? क्या आप मुम्बई की फिल्म सिटी लखनऊ और पटना में स्थापति कर सकते हैं?’’

शिवसेना के प्रमुख प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ पहले भी ऐसी कोशिशें की गई हैं. मुम्बई फिल्म सिटी जैसा कुछ भी कहीं भी स्थापित करना आसान नहीं है. मम्बई का एक शानदार फिल्म इतिहास है.’’ राउत ने कहा कि दक्षिण और बंगाल में भी फिल्म उद्योग हैं. दक्षिणी सुपरस्टार रजनीकांत, नागार्जुन, चिरंजीवी ने भी हिंदी फिल्मों में काम किया है.

Coronavirus Update: सनी देओल कोरोना वायरस पॉजिटिव, जानिए पिछले 24 घंटे में आये कितने नए मामले

राज्यसभा सांसद ने पूछा ‘‘ क्या योगी जी उन राज्यों का भी रुख करेंगे या सिर्फ मुम्बई को निशाना बनाया जा रहा है?’’ शिवसेना के अपनी मूल विचारधारा भूल जाने के भाजपा के दावे पर उन्होंने कहा, ‘‘शिवसेना के हिन्दुत्व की बजाय, बेरोजगारी, गिरती जीडीपी और अर्थव्यवस्था पर चर्चा करें.’’

स्टैचू ऑफ यूनिटी के डेली कलेक्शन से 5.25 करोड़ गायब, केस दर्ज, जानिए पूरा मामला

First published: 2 December 2020, 15:53 IST
 
अगली कहानी