Home » इंडिया » Finance Minister Jaitley is suffering from this rare disease, will not be able to present on February 1, the interim budget
 

वित्त मंत्री जेटली हैं इस दुर्लभ बीमारी से ग्रसित, 1 फरवरी को पेश नहीं कर पाएंगे अंतरिम बजट !

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2019, 11:06 IST

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली अपने इलाज के लिए अमेरिका में हैं. एक मीडिया रिपोर्ट की माने तो वह सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा से ग्रसित हैं. खबर की माने तो इस बात संभावना जताई जा रही है कि जेटली एक फरवरी को पेश होने वाला बजट शायद पेश न कर पाएं. हालांकि सरकार अंतरिम बजट की तैयारियों में लगी हुई है. यह मोदी सरकार के मौजूदा कार्यकाल का अंतिम बजट है.

इस बीच 31 जनवरी से बजट सत्र शुरू हो रहा है. इससे पहले वित्त मंत्री जेटली का पिछले साल 14 मई को एम्स में गुर्दा ट्रांसप्लांट हुआ था. इस बीच पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय सौंपा गया था. इस बीच जेटली पर संसद में निशाना साधने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके जल्द ठीक होने की कामना की है. सरकोमा को कैंसर का ही एक प्रकार माना जाता है. यह हडि्डयों या मांसपेशियों से सम्बंधित होता है.

अमित शाह को स्वाईन फ्लू

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह स्वाइन फ्लू से पीड़ित हो गए हैं. उन्हें इलाज के लिए AIIMS में भर्ती कराया गया है. इस बात पुष्टि खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने की. उन्होंने ट्वीट किया, "मुझे स्वाइन फ्लू हुआ है, जिसका उपचार चल रहा है. ईश्वर की कृपा, आप सभी के प्रेम और शुभकामनाओं से शीघ्र ही स्वस्थ हो जाऊंगा.” खबरों के मुताबिक, शाह को छाती में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद एम्स ले जाया गया था, जहां जांच के बाद उन्हें स्वाइन फ्लू की पुष्टि की गई.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. गृह मंत्री ने ट्वीट किया, "अमित भाई, आपके जल्द से जल्द स्वस्थ होने की मैं ईश्वर से कामना करता हूं.” एम्स के सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी अध्यक्ष को सीने में जकड़न और सांस लेने में परेशानी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह रात करीब 9 बजे अस्पताल पहुंचे और उन्हें पुराने निजी वार्ड में भर्ती किया गया है.

ये भी पढ़ें : पत्रकार हत्याकांड: आज होगा आरोपी राम रहीम की सजा का ऐलान, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी पेशी

First published: 17 January 2019, 11:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी