Home » इंडिया » FIR against Hardik pandya on his tweet about B.R. ambedkar , IPL session is in danger
 

हार्दिक पांड्या को अंबेडकर के खिलाफ ट्वीट करना पड़ा भारी, दर्ज हुई FIR

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2018, 9:32 IST

म इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को ट्वीट करना भरी पड़ गया है. पंड्या ने अंबेडकर के खिलाफ एक ट्वीट किया था जिसके बाद टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या विवादों में घिर गए हैं. जोधपुर की एक निचली अदालत में हार्दिक पंड्या के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

इसके बाद कोर्ट ने पंड्या पर FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं. पंड्या पर FIR दर्ज करने के लिए कोर्ट पहुंचे एडवोकेट डीआर मेघवाल ने बताया कि क्रिकेट खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने कुछ महीने पहले Twitter पर एक पोस्ट डालकर बीआर अंबेडकर के खिलाफ अपशब्द कहे थे.

पंड्या ने ट्वीट पर ये कमेंट किया था. इसमें लिखा था- कौन आंबेडकर? जो एक क्रॉस लॉ (कानून) का मसौदा तैयार करते हैं. या उस रोग को फैलाते है जिसे भारत में आरक्षण कहते हैं.

ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या के साथ फिर दिखीं एली अवराम,फोटो वायरल

मेघवाल ने कहा कि इस मामले में वह पहले लूणी पुलिस थाने में FIR कराने के लिए गए थे, लेकिन लूणी थानेदार ने FIR करने से इनकार कर दिया था. मेघवाल ने बताया कि थानेदार का कहना था कि वह इतने बड़े क्रिकेट खिलाड़ी के खिलाफ FIR दर्ज नहीं कर सकते हैं. इसके बाद मेघवाल अदालत पहुंचे और इस्तगासा पेश किया जिस पर बुधवार को कोर्ट में सुनवाई करते हुए हार्दिक पंड्या के खिलाफ FIR दर्ज करने के निर्देश दिए गए.

 

इस मामले में अदालत ने हार्दिक पंड्या के खिलाफ केस दर्ज न करने वाले लूणी थाने के थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

गौरतलब है कि हार्दिक पंड्या इन दिनों आईपीएल के 11वें सीजन की तैयारी में जुटे हैं. उन्हें मुंबई इंडियंस ने 11 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि देकर रिटेन किया था. अब हार्दिक पंड्या के विवाद पर बीसीसीआई उनके खिलाफ कदम उठा सकता है.

 

First published: 22 March 2018, 9:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी