Home » इंडिया » FIR against Robert Vadra in land fraud case is distract attention from real issues says Congress
 

तेल के बढ़ते दाम से नाराज जनता का ध्यान भटकाने के लिए राबर्ट वाड्रा के खिलाफ दर्ज कराई गई FIR ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2018, 8:43 IST

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने गुरुग्राम के खेड़कीदौला में जमीन खरीद धोखाधड़ी मामले में अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को मोदी सरकार का चुनावी स्टंट करार दिया है. उन्होंने कहा कि चुनाव का मौसम है, इसलिए एफआईआर को मेरे और कांग्रेस के खिलाफ एक स्‍टंट के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. वाड्रा ने कहा‍ कि असल मुद्दा तेल के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी है. इससे जनता का ध्यान भटकाने के लिए यह एफआईआर दर्ज कराई गई है.वाड्रा ने आरोप लगाया कि दशकों पुराने मामले को मेरे खिलाफ जान बूझकर उछाला जा रहा है.

बता दें कि वाड्रा की कंपनी डीएलएफ और ओमकारेश्वर प्रॉपर्टीज के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है. इनके खिलाफ ये एफआईआर IPC की धारा 420, 120B, 467, 468 और 471 के तहत दर्ज की गई. प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट 1988 की धारा 13 के तहत भी कार्रवाई की गई है. इसके मुताबिक मामले में 350 एकड़ जमीन 58 करोड़ रुपए में रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी डीएलएफ और स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी को आवंटित की गई थी. इस जमीन का आवंटन हरियाणा के तत्कालीन सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के जरिए किया गया था.

PM मोदी ने 'इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक' का किया शुभारंभ, कांग्रेस को लपेटते हुए बोले....

FIR के मुताबिक जमीन से वाड्रा की दोनों कंपनियों को करीब पांच हजार करोड़ रुपए का फायदा हुआ था. इसके अलावा ओमकारेश्वर प्रॉपर्टीज पर भी मामले में वाड्रा के शामिल होने के आरोप हैं. इन कंपनियों के जो लाइसेंस दिखाए गए, उनमें भी अनियमितताएं पाई गईं.

वहीं वाड्रा के खिलाफ FIR को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है. कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोकसभा चुनाव नजदीक आते देख भाजपा सरकार पिछले साढ़े चार साल पुराने मामले का राजनीतिक फायदा उठाने की कोशिश कर रही है. अल्वी ने तंज कसते हुए कहा कि क्या सारी अकल सरकार के पास ही है? क्या लोग इस बात को नहीं समझते हैं?

पढ़ें- PAN कार्ड को लेकर मोदी सरकार दे सकती है बड़ी राहत, खत्म होगी ये बड़ी शर्त!

अल्वी ने कहा कि जनता भलीभांति सब समझती है. मोदी सरकार विपक्ष को खत्म कर देना चाहती है. सरकार डराकर और धमकाकर पॉलिटिक्स करना चाहती है. सरकार हिंदुस्तान को पाकिस्तान बना देना चाहती है.

First published: 2 September 2018, 8:43 IST
 
अगली कहानी