Home » इंडिया » fir lodged against union minister giriraj singh in land forgery in patna bihar, tejashwi yadav attacks on nitish kumar and pm modi
 

मोदी के मंत्री पर लगा जमीन हड़पने का आरोप, FIR हुई दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2018, 9:49 IST

कालाधन और भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात कहने वाले पीएम मोदी के विवादित मंत्री गिरिराज सिंह पर जमीन कब्जाने का आरोप लगा है. इसके लिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. दर्ज मामले में अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निरोधक अधिनियम की धारा भी जोड़ी गई है.

बुधवार को पटना व्यवहार न्यायालय के आदेश के बाद गिरिराज सिंह पर दानापुर थाने में (कांड संख्या 54/ 2018) मामला दर्ज किया गया. गिरिराज सिंह के ऊपर आरोप है कि उन्होंने दो एकड़ 56 डिसमिल जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के अलावा 3 सीओ और 33 लोगों के खिलाफ भी दानापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

आरोप है कि गिरिराज सिंह ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए दानापुर के आसोपुर गांव निवासी राम नारायण प्रसाद की 2 एकड़ 56 डिसमिन जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया. इसके अलावा जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए धमकी दी. राम नारायण प्रसाद के परिवाद पत्र पर सुनवाई के बाद पटना अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश-2 सह विशेष न्यायाधीश एसटी/एससी के न्यायालय ने जांच का आदेश दिया था.

परिवाद पत्र में वादी ने सभी आरोपियों पर 2 एकड़ 56 डिसमिल जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया है. हालांकि गिरिराज सिंह पर सीधे तौर पर कोई आरोप नहीं लगाया गया है, न ही यह बताया गया है कि मंत्री ने जमीन खरीदा या बेचा.

उधर, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद ने सीएम नीतीश कुमार से सवाल किया कि जमीन के मामले में केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह का नाम आने पर क्या अब गठबंधन तोड़ेंगे?. उन्होंने कहा कि इन्हीं के घर में कैश मिला था, पर फिर भी ईमानदार हैं. तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम सुशील मोदी से सवाल किया कि वे केंद्रीय मंत्री के मामले में कहां छुप गए हैं?

इस मुद्दे पर ट्वीट करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि गिरिराज सिंह वही मंत्री हैं, जिनके घर से करोड़ों रुपये कैश की बरामदगी हुई थी, मगर इसके बावजूद भी वह ईमानदार हैं. नीतीश पर तंज कसते हुए तेजस्वी ने पूछा कि क्या अब मुख्यमंत्री अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनकर इस्तीफा देंगे?

तेजस्वी ने कहा कि आखिर अब नीतीश कुमार की नैतिकता कहां चली गई है और वह गिरिराज सिंह के मुद्दे पर जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं? इस दौरान तेजस्वी ने बीजेपी नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर भी हमला बोला. तेजस्वी यादव ने कहा कि देश के सबसे बड़े अफवाह मियां और खुलासा मास्टर के मुंह में दही जम गया है, जो वह गिरिराज सिंह के मुद्दे पर चुप बैठे हैं?

First published: 8 February 2018, 9:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी