Home » इंडिया » fir on soniya gandhi
 

केरल में सोनिया गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2016, 14:45 IST
(पीटीआई)

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ केरल में एफआईआर दर्ज कराई गई है. एक कंस्ट्रक्शन कंपनी का बकाया नहीं चुकाने के मामले में ये केस दर्ज हुआ है.

सोनिया गांधी के खिलाफ यह एफआईआर मेसर्स हीदर कंस्ट्रक्शन नाम की कंपनी ने दर्ज करवाई है. जिसमें प्रदेश कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के भी नाम हैं.

कंपनी का कहना है कि कांग्रेस पार्टी ने उन्हें राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज के लिए कॉन्ट्रेक्ट दिया था, लेकिन उसने बकाया पैसा नहीं दिया है.

वहीं दूसरी ओर केरल कांग्रेस का कहना है कि अब उनके पास इस परियोजना के लिए पैसे नहीं हैं. समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक बकाया रकम दो करोड़ 80 लाख रुपये है.

एफआईआर में कांग्रेस अध्यक्ष के अलावा राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज के चेयरमैन रमेश चेन्नीथला, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चंडी सहित केरल कांग्रेस के अध्यक्ष वीएम सुधीरन का नाम भी शामिल है.

निर्माण कंपनी का 2.8 करोड़ बकाया

कंपनी के मैनेजिंग पार्टनर राजीव का आरोप है कि उन्हें तिरुअनंतपुरम के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलवमेंट स्टडीज में कंस्ट्रक्शन के लिए ठेका दिया गया था. अब केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कहना है कि उनके पास पैसे नहीं हैं.

पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रमेश चेन्नीथला ने ये प्रोजेक्ट हीदर कंस्ट्रक्शन को दिया था. 2005 में सोनिया गांधी ने ही संस्थान इसका उद्घाटन किया था. सोनिया ने कानूनी नोटिस भेजे जाने के बाद सारा बकाया देने की बात कही थी. दूसरी तरफ कंपनी का दावा है कि इंस्टीट्यूट से उन्हें कोई पैसे नहीं दिए गए.

हीदर कंस्ट्रक्शन ने सोनिया गांधी को इस मामले में पक्षकार बनाया है. दावा किया जा रहा है कि कंपनी ने पहले भी कांग्रेस कमेटी को एक कानूनी नोटिस भेजा था, लेकिन जब कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया गया, तब जाकर कंपनी ने एफआईआर दर्ज कराई.

First published: 8 June 2016, 14:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी