Home » इंडिया » FIR registered against congress chief Bhupesh Baghel in sex tape case
 

सेक्स सीडी कांड में कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल पर एफआईआर दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 October 2017, 15:21 IST

छत्तीसगढ़ सरकार ने अब कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. सरकार ने सेक्स सीडी कांड में दर्ज एफआईआर में भूपेश बघेल का नाम भी शामिल कर लिया है. उनपर आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए बघेल ने कहा है कि बीजेपी ने नैतिकता को ताक पर रख दिया है. बेशर्मी से राजेश मूणत को बचा रही है और सवाल उठाने वालों के खिलाफ एफआईआर कराया जा रहा है.

राजेश मूणत छत्तीसगढ़ सरकार में एक कद्दावर मंत्री और मुख्यमंत्री रमन सिंह के करीबी हैं. एक सेक्स सीडी जिसमें कथितौर पर मूणत दिखाई दे रहे हैं, उसे लेकर छत्तीसगढ़ से दिल्ली तक के राजनीतिक गलियारे में बवाल मचा हुआ है. वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा इस केस में गिरफ्तार किए जा चुके हैं और अब कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल पर भी मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है.

मालूम हो कि पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी के फौरन बाद भूपेश बघेल ने अपने घर पर एक प्रेस कांफ्रेंस की थी. इस कांफ्रेंस में उन्होंने पत्रकारों को सेक्स कांड की सीडी भी उपलब्ध करवाई थी. इस सीडी में राजेश मूणत साफतौर पर एक लड़की के साथ आपत्तिजनक हालत में होटल के एक कमरे में दिख रहे हैं. हालांकि राजेश मूणत ने सीडी की सत्यता को सिरे से ख़ारिज कर दिया है.

First published: 28 October 2017, 15:21 IST
 
अगली कहानी