Home » इंडिया » Fire break out at Hotel in Vijayawada Seven died this building used for Corona care centre
 

विजयवाड़ा में कोरोना केयर सेंटर के लिए प्रयोग हो रहे होटल में लगी भीषण आग, अब तक सात लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2020, 8:59 IST

Fire break out at Hotel in Vijayawada: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विजयवाड़ा (Vijayawada) के एक होटल में भीषण आग (Fire in Hotel) लगने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस आग में जलकर अब तक सात लोगों की मौत (Seven died) हो चुकी है. मौके पर दमकल (Fire Tender) की कई गाड़ियां पहुंच गई है और आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, शहर में बढ़ रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले को देखते हुए इस होटल में कोविड-19 (COVID-19) सुविधा केंद्र बनाया गया है आग भी कोविड सेंटर (COVID Centre) में ही लगने की खबर है.

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा शहर में कोविड सेंटर के रूप में प्रयोग किए जा रहे एक होटल में भीषण आग लगने की खबर है. इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है और 30 लोगों को सेंटर से बाहर निकाला जा चुका है. इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं. फिलहाल, दमकल विभाग की गाड़ियांं मौके पर पहुंच गई हैं और आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं. जानकारी के मुताबिक, विजयवाड़ा में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले को देखते हुए शहर के स्वर्णा पैलेस होटल को कोविड-19 सुविधा केंद्र के रूप में बदला गया है. इस होटल में करीब 40 कोरोना संक्रमित मरीजों को रखा गया है.


Kerala flight crash: मृत यात्री का कोरोना वायरस टेस्ट आया पॉजिटिव, बचाव दल के कई लोग क्वारंटीन

वहीं, अन्य कर्मचारियों को मिलाकर कुल 50 लोग यहां रह रहे हैं. सेंटर में आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है. आग में कई लोगों के झुलस जाने की खबर है. सात लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है और माना जा रहा है मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है. मृतकों के शवों को होटल से बाहर निकाल लिया गया है. अभी होटल में कई और लोगों के फंसे होने की भी आशंका है. दमकल विभाग के कर्मचारी होटल में राहत बचाव कार्य में लगे हुए हैं.

मोदी सरकार का तोहफा, अब बिना कोई डॉक्यूमेंट जमा किए मिलेगा 10 हजार रुपये का लोन

COVID-19 Updates: दुनियाभर में अब तक एक करोड़ 98 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित, करीब साढ़े सात लाख की मौत

बताया जा रहा कि आग से बचने के लिए करीब चार लोग होटल की इमारत से कूद गए. अब तक इन चारों के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है. खबरों के मुताबिक इस हादसे में घायल लोगों को नज़दीक के ही रमेश अस्पताल में ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले रमेश हॉस्पिटल ने ही कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए इस होटल को किराए पर लिया था. आंध्र प्रदेश सरकार ने हादसे के कारणों की जांच के आदेश दे दिए हैं, जांच की अध्यक्षता जिला कलेक्टर करेंगे.

सिगरेट और गुटखा खाने वाले तुरंत हो जाएं सावधान, कोरोना वायरस फैलने का सबसे ज्यादा खतरा

First published: 9 August 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी