Home » इंडिया » Fire breaks out at Hindustan Aeronautics Limited Airport in Bengauru
 

बेंगलूरू: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के एयरपोर्ट के पास लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौजूद

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2020, 15:10 IST

Fire at HAL in Bengaluru: बैंगलूरू में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के पुराने एयरपोर्ट के पास फाउंड्री विभाग में आग लगने की खबर है. बताया जा रहा है कि फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग बुझाने के काम में लगी हैं. एचएएल के प्रवक्ता गोपाल सुतार ने इस बारे में जानकारी दी है. एचएएल के पास आग लगने की इस घटना पर व्हाइटफील्ड के डीसीपी का कहना है कि, 'मैग्नेशियम स्क्रैप के भंडार में आग लग गई है. मौके पर इस समय आठ दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. आग की वजह से पूरे क्षेत्र को बंद और आइसोलेट कर दिया गया है. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर कोई खबर नहीं है.

एचएएल परिसर में आग लगने के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई. अभी तक किसी जनहानि की कोई खबर नहीं है और आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. व्हाइटफील्ड के पुलिस उपायुक्त एमएन अनुचेथ का कहना है कि, एचएएल के परिसर में फोर्ज एंड फाउंड्री (F&F) डिवीजन में बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे अचानक आग लग गई.


उन्होंने बताया कि ये आग मैग्नीशियम के एक भंडार मेें लगी है. जिसके चलते एक बड़ा विस्फोट भी हुआ. आग बुझाने के लिए आठ फायर टेंडर मौके पर हैं. पूरे क्षेत्र को बंद कर दिया गया है और आग को अलग कर दिया गया है. अनुचेथ का कहना है कि आग बुझाने में अभी दो घंटे का वक्त लग सकता है.

इरफान खान ने 53 की उम्र में हारी जिंदगी की जंग, तीन दिन पहले हुआ था मां का निधन

कुछ स्थनीय नागरिकों को कहना है कि उन्होंने एचएएल परिसर से विस्फोट जैसी भारी आवाज सुनी. उनमें से कई घबरा गए क्योंकि उन्हें नहीं पता था कि वास्तव में विस्फोट किस चीज में हुआ है. जब वो अपने घरों से बाहर निकलने तो उन्होंने आसमान में काला धुंआं देखा.

इरफान खान के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर, फिल्मी सितारों ने जताया दुख

एचएएल के पास सहने वालों लोगों का कहना है कि, "हमने कई बार विस्फोट की आवाज सुनी. जिससे हम घबरा गए लेकिन आग बुझाने की बात का पता चला तब हमने राहत की सांस ली. एचएएल के एक अधिकारी ने बताया कि, चूंकि यह एक प्रतिबंधित क्षेत्र है, वहां केवल कुछ लोग थे. आग लगने के बाद इस जगह को जल्द ही खाली करा दिया गया. इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. आग पर जल्द ही काबू पा लिया जाएगा.

श्रद्धांजलि : इरफान का वो खत- 'नहीं-नहीं मेरा स्‍टेशन अभी नहीं आया'

ग्रीष्मकाल के लिए खुले बाबा केदारनाथ धाम के कपाट, फिलहाल दर्शन नहीं कर सकेंगे भक्त

First published: 29 April 2020, 15:10 IST
 
अगली कहानी