Home » इंडिया » Fire broke out in a cloth godown fire tenders were present at spot
 

महाराष्ट्र: कपड़ा गोदाम में सो रहे थे मजदूर, तभी लगी भीषण आग, 5 की मौके पर मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2019, 9:12 IST

महाराष्ट्र एक कपड़ा गोदाम में गुरुवार सुबह आग लग गई. इस भीषण आग में पांच लोग जलकर राख हो गए. ये घटना महाराष्ट्र के पुणे के उरुली देवाची गांव की है, जहां एक कपड़ा गोदाम में अचानक आग लग गई. इस हादसे में पांच मजदूरों की झुलसने से मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, कई लोगों के घायल होने की खबर हैं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है.

जानकारी के अनुसार, इस गोदाम के एक कमरे में मजदूर सो रहे थे. आग इतनी भीषण थी कि मौके पर ही पांच मजदूरों की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलने पर फायर ब्रिगे़ड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास में लगी हुई हैं.

पुलिस द्वारा आशंका जताई जा रही है कि ये हादसा शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ है. पुलिस ने बताया कि जिन मजबूदों की मौत हुई है. उसमें से चार मजबूर राजस्थान के रहने वाले थे. वहीं, एक अन्य मजबूर महाराष्ट्र के लातूर जिले का था. मृतक मजदूरों की उम्र 30 साल से कम बताई जा रही है. मृतकों की पहचान राकेश मेघवाल (25), राकेश रियाद (22), सूरज शर्मा (25), धर्मराम वादियासर (25) और धीरज चांडक (23) के रूप में हुई है.

इस हादसे के बारे में एक अधिकारी ने बताया, "आग लगने के कुछ मिनट बाद दम घुटने से मजदूरों की मौत हो गई. चूंकि उनके पास रहने के लिए कोई जगह नहीं थी, इसी वजह से वह 6,000 स्क्वायर फीट में बने गोदाम में ही सोया करते थे. गोदाम मालिक चोरी की आशंका के चलते बाहर से ताला लगा दिया करता था. गोदाम से जब शव बाहर निकाले गए तो उनमें से कुछ जल चुके थे."

वहीं, एक फायर ब्रिगेड कर्मी ने कहा, "हमें सुबह लगभग सवा चार बजे कंट्रोल रूम पर आग लगने की सूचना मिली. इसके बाद तुरंत दमकल की पांच गाड़ियों को घटनास्थल पर रवाना किया गया. इसके साथ ही आठ वाटर टैंक भी भेजे गए. गोदाम के शटर से धुआं निकल रहा था और बाहर से ताला लगा था. चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका."

आर्थिक तंगी से परेशान पति ने पत्नी को पीट-पीट कर भेजा मायके, फिर 3 बच्चियों की हत्या कर उठाया ये कदम

First published: 9 May 2019, 9:12 IST
 
अगली कहानी