Home » इंडिया » Fire Broke out in delhi fan factory, 6 died and 8 injured
 

दिल्ली: पंखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, एक बच्चे समेत 6 लोगों की मौत, 8 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2019, 10:50 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नए साल की शुरूआत में ही दिल्ली में एक दर्दनाक हादसा हो गया. दिल्ली के एक पंखा बनाने वाले कारखाने में हुए विस्फोट से करीब 14 परिवारों में मातम छा गया. गुरुवार की रात दिल्ली के मोतीनगर इलाके में एक सीलिंग फैन बनाने वाली फैक्ट्री में विस्फोट से आग लग गयी जिसमे एक बच्चे समेत 6 लोगों की मौत हो गयी. वहीं 8 अन्य बुरी तरह से घायल हो गए. जानकारी के अनुसार कारखाने के कंप्रेसर में विस्फोट होने से आग लग गयी. विकराल आग में फंसने से 6 लोगों की जान चली गई.

पुलिस के अनुसार रात आठ बजे मोतीनगर इलाके के सुदर्शन पार्क में आग के कारण एक बिल्डिंग के गिरने की सूचना मिली. सूचना मिलते ही मौके पर 8 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को रवाना किया गया. बचाव कार्य में 8 लोगों को मलबे से निकाल कर तुरंत ही पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

अभी तक यहां से कुल 15 लोगों को निकाला गया है. पुलिस ने बताया कि कारखाने के एक एक हिस्से की छानबीन की जा रही है ताकी घायलों को जल्दी अस्पताल में पहुंचाया जा सके. घटना के कारणों के बारे में अभी तक पूरी जनकारी नहीं मिल पाई है. पुलिस का कहना है कि अभी मलबे में फंसे लोगों को निकालना प्राथमिकता है.

अजय माकन का दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा, लोकसभा चुनावों में निभा सकती हैं अहम भूमिका !

मौके पर उपस्थित लोगों के अनुसार रोजाना की तरह ही कारखाने में काम चल रहा था. लेकिन अचानक से तेज धमाके की आवाज आई जिससे बिल्डिंग का एक हिस्सा गिर गया. विस्फोट के कारण कारखाने में लाइट भी चली गई. और चारो तरफ से लोगों की चीखों की आवाज आने लगी.

First published: 4 January 2019, 10:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी