Home » इंडिया » Fire in Kolkata Metro 16 People Injured
 

कोलकाता मेट्रो में लगी भीषण आग, बुरी तरह से झुलसे कई लोग, शीशे तोड़ कर निकाले यात्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2018, 23:25 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

कोलकाता में आज यानि गुरुवार की शाम मेट्रो कोच में आग लग गई. आग लगने से मेट्रो में भगदड़ मच गई. बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद कोच में धुआं भर गया जिसकी वजह से 16 यात्री बीमार हो गए. सभी घायलों को सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना रबींद्र सदन और मैदान स्टेशन के बीच घटी.

सूत्रों के मुताबिक मैदान स्टेशन से आगे बढ़ते ही दमदम जाने वाले मेट्रो के इंजन के बगल वाले कोच में आग लग गई और डिब्बे में धुआं भर गया. गाड़ी में धुआं भरने के बाद यात्रियों में अफरातफरी मच गई. आग की जानकारी मिलते ही ट्रेन को रोक दिया गया. उसके बाद शीशा तोड़ कर यात्रियों को बाहर निकाला गया.

वहीं यात्रियों ने रेलवे प्रबंधन पर गैर-जिम्मेदाराना रवैया अपनाने का आरोप लगाया है. यात्रियों का आरोप है कि आग लगने के बावजूद ट्रेन आगे बढ़ती गई. ट्रेन रुकने के बाद भी आधे घंटे से ज्यादा समय तक कोई सहायता के लिए नहीं पहुंचा. बाद में यात्रियों ने खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए. इससे धुआं बाहर निकला. इस बीच, धुएं की वजह से दम घुटने का कारण कई यात्रियों की तबियत बिगड़ गई.

मेट्रो रेलवे की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी इंद्राणी बनर्जी ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही ट्रेन को फौरन रोक दिया गया और मेट्रो रेलवे के कर्मचारी आग बुझाने में जुट गए. उन्होंने बताया कि फायर ब्रिगेड और कोलकाता पुलिस के आपदा प्रबंधन विभाग को इसकी सूचना दी गई.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: सरकार बनाने के 10 दिन के भीतर ही कांग्रेस में शुरू हो गई बगावत, कद्दावर नेता ने दिया इस्तीफा

First published: 27 December 2018, 22:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी