Home » इंडिया » Firing on JNU student Umar Khalid: Investigation of the case transferred to Delhi Police Special Cell
 

JNU छात्र उमर खालिद पर गोलीबारी मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल करेगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2018, 17:10 IST

जेएनयू छात्र उमर खालिद पर गोलीबारी मामले की जांच दिल्ली पुलिस विशेष सेल को स्थानांतरित कर दी गई है.  इससे पहले मंगलवार को छात्र उमर खालिद ने कहा कि उन पर हमले के पीछे असली अपराधी हैं जो नफरत का माहौल पैदा कर रहे हैं. खालिद ने  'मेरी जान लेने की कोशिश पर मेरा बयान' इस टाइटल से फेसबुक पर एक पोस्ट किया था.

सूत्रों के अनुसार पुलिस इस केस को गंभीरता से ले रही है. पुलिस जल्द ही यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि इसके पीछे किसका हाथ था. माना जा रहा है कि CCTV में हमलावर की पहचान पुलिस कर चुकी है. JNU की ही महिला छात्र नेता शेहला रशीद का भी कहना है कि उन्हें भी धमकियां मिल रही हैं.

खालिद पर हुए हमले के बाद हमलावर मौके से भाग गए, हालांकि वहां उसकी पिस्तौल गिर गई. लेकिन आज पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई उसकी तस्वीर जारी कर दी है. पुलिस आयुक्त वर्मा का कहना है कि इस फुटेज के आधार पर जल्द ही हमलावर को पकड़ लिया जाएगा.

इस हमले के बाद उमर खालिद ने अपने फेसबुक पर लिखा है कि वो डरा कर हमे खामोश करना चाहते हैं. हम डर कर कभी खामोश नहीं होंगे. उमर खालिद ने लिखा है, '' मेरी लाइफ को लेकर बार-बार मिली धमकी के बाद और जिस तरह से मैंने पिछले कुछ सालों में देखा है कि किस तरह से एक के बाद एक एक्टिविस्ट को इन हमलों का शिकार होना पड़ा, में जानता हूं कि एक दिन कोई बन्दूक मेरी तरफ भी घूमेगी. दाभोलकर, कलबुर्गी, पानसारे, गौरी लंकेश.... ये लिस्ट बढ़ती ही जा रही है.

ये भी पढ़ें : उमर खालिद के बाद शहला राशिद की जान को खतरा, डॉन रवि पुजारी के खिलाफ दर्ज कराई FIR

First published: 14 August 2018, 17:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी