Home » इंडिया » First arrest in Handwara case after girl names accused
 

हंदवाड़ा मामला: छात्रा के बयान के बाद पहली गिरफ्तारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2016, 10:22 IST

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में छात्रा के साथ कथित छेड़खानी के मामले में एक आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है. गौरतलब है कि छेड़छाड़ की घटना के बाद से उत्तरी कश्मीर में पिछले एक हफ्ते से तनाव का माहौल है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार रात को दो आरोपियों में से एक हिलाल अहमद बंदे को हंदवाड़ा से गिरफ्तार किया. उससे पूछताछ की जा रही है. बंदे उन दो लोगों में से एक है जिसका नाम छात्रा ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने बयान में लिया था.

बंदे पर आरोप है कि उसने 12 अप्रैल को छात्रा के साथ उस वक्त हाथापाई और बदसलूकी की जब वो हंदवाड़ा शहर के एक सार्वजनिक शौचालय से बाहर आ रही थी. छात्रा ने स्थानीय लोगों के इस आरोप से इनकार किया था कि सेना के एक जवान ने उससे छेड़खानी की कोशिश की थी.

पढ़ें:हंदवाड़ा विवाद: लड़की की मां का विरोधाभासी बयान, कहा सैनिक ने छेड़छाड़ की थी

बताया जा रहा है कि पीड़ित छात्रा ने अपने बयान में जिस दूसरे शख्स का नाम लिया है, उसकी तलाश जारी है. दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पूरे मामले का पर्दाफाश होने की संभावना है.

प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर बदसलूकी !

शुरुआती जांच में संकेत मिले हैं कि छात्रा ने दो लड़कों में से एक की ओर से मिल रहे प्रेम प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. इसी वजह से उस पर आरोपियों ने हमला किया था.

जब स्थानीय लोग सार्वजनिक शौचालय से लड़की को खींचकर लाए तो गुस्साई भीड़ ने हंदवाड़ा शहर में सेना के बंकर पर पथराव शुरू कर दिया.

bunker

इस बीच हंदवाड़ा कस्बे से सुरक्षाबलों के चार बंकर हटा दिए गए हैं. करीब 22 साल से हंदवाड़ा में ये बंकर बने हुए थे. इलाके के लोग काफी अरसे से सेना के बंकर हटाने की मांग करते रहे हैं. मंगलवार को प्रदर्शन के दौरान भीड़ ने एक बंकर को फूंक दिया था.

इस मामले के बाद हंदवाड़ा समेत उत्तरी कश्मीर में हिंसक विरोध प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया था. कुपवाड़ा और हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों की फायरिंग में पांच लोगों की मौत हो गई थी.

पढ़ें:हंदवाड़ा में फिर लगा कर्फ्यू, इंटरनेट-मोबाइल सेवा बहाल
First published: 20 April 2016, 10:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी