Home » इंडिया » First case of coronavirus revealed in Uttarakhand, FRI closed
 

उत्तराखंड में सामने आया कोरोना वायरस का पहला मामला, FRI को किया गया बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2020, 10:10 IST

उत्तराखंड में भी अब कोरोना वायरस के मामले सामने आये हैं. फारेस्ट रीसर्च इंस्टिट्यूट (FRI) देहरादून को कोरोनावायरस के मद्देनजर 31 मार्च तक सभी प्रकार की यात्राओं के लिए बंद कर दिया गया है. इंडियन फारेस्ट सर्विस (IFS) के एक ट्रेनी ने हालही में स्पेन का एक स्टडी टूर किया था, जिसके बाद उसे पॉजिटिव पाया गया है. अधिकारी 11 मार्च को स्पेन, फिनलैंड और रूस से एक अंतरराष्ट्रीय अध्ययन दौरे से लौटे थे. इसमें कुल मिलाकर 62 प्रशिक्षु अधिकारी थे.

उत्तराखंड में कोरोनावायरस का यह पहला मामला है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आधिकारिक सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड सरकार ने उपन्यास कोरोनवायरस को एक महामारी घोषित किया है और 31 मार्च तक पूरे राज्य में सभी मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल, डिग्री कॉलेज और तकनीकी संस्थानों को बंद कर दिया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार को कहा कि पूरे भारत में 17 विदेशी नागरिकों सहित कोरोनोवायरस के कुल 110 मामलों की पुष्टि की गई है. महाराष्ट्र (32) से सबसे अधिक कोरोनवायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, इसके बाद केरल (22) का स्थान है.

कोरोना के खिलाफ बेहतरीन लड़ाई लड़ रहा है भारत, दिल्ली का पहला मरीज भी हुआ ठीक

गूगल एक कोरोनॉवायरस स्क्रीनिंग और ट्रैकिंग वेबसाइट पर काम कर रहा है. माइक्रोसॉफ्ट बिंग टीम ने पहले ही दुनिया भर में सीओवीआईडी -19 संक्रमणों पर नज़र रखने के लिए एक वेब पोर्टल लॉन्च किया है. वेबसाइट, bing.com/covid प्रत्येक देश के लिए संक्रमण के आंकड़े उपलब्ध कराता है. COVID-19 ट्रैकर वर्तमान में कुल पुष्टि किए गए मामलों के रूप में 168,835, 84,558 सक्रिय मामले, 77,761 बरामद मामले और 6,516 मौतें सूचीबद्ध करता है.

First published: 16 March 2020, 10:10 IST
 
अगली कहानी