Home » इंडिया » Five soldiers missing in Handwara of Kupwara district in Jammu Kashmir during encounter
 

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान सेना के दो अफसर और तीन जवान लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2020, 9:10 IST

Encounter in Handwara J&K: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले (Kupwara district) में एक एनकाउंटर (Encounter) के दौरान सेना के दो अफसरों समेत पांच जवानों के लापता होने की खबर है. बताया जा रहा है कि पांचों जवानों से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है. जानकारी के मुताबिक, शनिवार को कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा (Handwara) में सेना (Army) और आतंकियों (Terrorist) के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान इन जवानों का टीम से संपर्क टूूट गया. उसके बाद से इनके कोई बात नहीं हो पाई है. सेना के जवान लापता जवानों की खोज में लगे हुए हैं. बताया जा रहा है कि जिस घर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी उसमें दाखिल होने के बाद से जवानों का संपर्क टीम से टूट गया है.

जवानों की तलाश में सेना की ओर से युद्धस्तर पर अभियान चलाया जा रहा है कि, हालांकि, सेना की ओर से फिलहाल इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है. कुपवाड़ा में तलाशी अभियान के 20 घंटे बाद आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच शनिवार को दोपहर बाद मुठभेड़ शुरू हुई. जानकारी के मुताबिक, हंदवाड़ा के छंजमुला गांव सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी. अधिकारियों के मुताबिक, लश्कर के आतंकियों का एक दल बीते कुछ दिनों से राजवार के जंगलों में देखा जा रहा था. इनमें लश्कर का नामी डिवीजनल कमांडर हैदर भी बताया जा रहा है.


जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, मेजर समेत 6 जवान घायल

सूत्रों की मानें तो हैदर एलओसी पार से आने वाले आतंकियों के एक नए दस्ते को लेने अपने साथियों के साथ यहां आया था. हालांकि सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं की है. शनिवार देर शाम तक मुठभेड़ जारी थी. पुलिस के मुताबिक, हंदवाड़ा के चंज मोहल्ला में शनिवार को दोपहर बाद ये मुठभेड़ शुरू हुई थी. सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारों ओर से घेर लिया था. रिहायशी इलाका होने के चलते सुरक्षाबल एहतियात के साथ कार्रवाई कर रहे हैं.

Coronavirus: होने वाली पत्नी से मिलने गया था युवक, लौटते समय पुलिस ने पकड़ा फिर किया कुछ ऐसा

बता दें कि ये तीसरी बार है जब आतंकी और सुरक्षाबल आमने-सामने हुए हैं. इलाके में शुक्रवार से सुरक्षाबलों ने करीब 20 घंटे तलाशी अभियान चलाया था. दरअसल, सेना के जवानों को सूचना मिली थी कि लश्कर का उत्तरी कश्मीर का कमांडर हैदर अपने एक ग्रुप के साथ पाकिस्तान से घुसपैठ कर आने वाले अपने नए ग्रुप के सदस्यों को लेने जा रहा है. इसी के आधार पर सुरक्षाबलों ने हंदवाड़ा के रजवाड़ा वडरबाला जंगल क्षेत्र शुक्रवार दोपहर को सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स (RR), 9 पैरा, 92 बटालियन सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) के जवानों ने इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया. 

UGC ने विश्वविद्यालयों के लिए जारी की नई गाइडलाइंस, परीक्षाएं और नए सत्र के लिए जारी किए दिशा-निर्देश

लॉकडाउन में देशवासियों को तोहफा, 162.5 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, अब इतने में मिलेगा आपको

बताया जा रहा है कि जब टीम वहां पहुंची तो आतंकी वहां मौजूद थे. खुद को घिरता देख आतंकियों ने जवानों पर गोलियां चलाना शुरु कर दी. हालांकि कुछ देर तक मुठभेड़ चलने के बाद आतंकी जंगल की ओर भाग निकले थे. इन्हीं आतंकियों की तलाशी के लिए शनिवार को भी जवानों से तलाशी अभियान चलाया था और शाम होते होते दोनों ओर से गोलीबारी शुरु हो गई.

जम्मू-कश्मीरः पुलवामा के डंगरपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, इलाके में फैली दहशत

COVID-19: दुबई में फंसे 32,000 से अधिक भारतीय आना चाहते हैं वापस

First published: 3 May 2020, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी