Home » इंडिया » Five storey building collapsed in Raigarh in Maharashtra, more than 50 people buried
 

महाराष्ट्र: रायगढ़ में पांच मंजिला इमारत गिरी, मलबे में 50 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2020, 21:56 IST

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के महाड़ इलाके में सोमवार शाम पांच मंजिला इमारत गिर गई. इमारत के मलबे में 50 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की खबर है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाकर्मियों ने दो दर्जन से अधिक लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. बताया जा रहा है कि जो इमारत गिरी है वह करीब दस साल पुरानी थी. जिसमें 50 परिवार रहते थे. हादसे की सूचना मिलने पर एनडीआरएफ और दमकल की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं. राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) ने बताया कि सोमवार शाम करीब 6.50 बजे के रायगढ़ जिले में महाड तहसील के काजलपुरा इलाके में एक जी+4 इमारत ढह गई. एनडीआरएफ ने बताया कि इमारत के मलबे में 50 लोगों के फंसे होने की आशंका है.

बता दें कि रायगढ़ महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर है. अभी तक घटना में किसी की जान जाने की कोई खबर नहीं है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस हादसे का संज्ञान लेते हुए एक ट्वीट किया और कहा कि, 'महाराष्ट्र के रायगढ़ में इमारत का गिरना बहुत दुखद है. सभी संभव सहायता उपलब्ध कराने के लिए एनडीआरएफ के महानिदेशक से बात की है. टीम रास्ते में हैं और जल्द से जल्द बचाव कार्य में अपना सहयोग देंगी. सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहा हूं.'


वहीं रायगढ़ जिला कलेक्टर निधि चौधरी के मुताबिक पहले इमारत की तीन मंजिलें धरासाई हो गईं. जिसके बाद कुछ लोग इमारत के बाहर सुरक्षित स्थानों पर चले गए थे. उन्होंने कहा कि घायलों को सरकारी अस्पताल में भेजा गया है. महाड के पूर्व विधायक माणिकराव जजताप के मुताबिक, बचाव कार्य किया जा रहा है.

खुशखबरी: दिल्ली में तेजी से घट रहा कोरोना संक्रमण, बैंक्वेट हॉल को सरकार ने किया खाली

शुरुआती दो घंटे में 25 लोगों के बाहर निकाला जा चुका था. वहीं रायगढ़ की जिला संरक्षक मंत्री अदिति टटकरे ने कहा कि स्थानीय प्रशासन इस बात की जानकारी जुटा रहा है कि जब इमारत गिरी तो उसमें कितने लोग मौजूद थे. टटकरे ने कहा, 'मेरी जानकारी के अनुसार इमारत में 47 फ्लैट थे जिनमें करीब 150 लोग रह रहे थे. इमारत गिरने के समय कितने लोग अंदर थे, इसकी पुख्ता जानकारी अभी तक नहीं है.' इमारत गिरने की सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्थानीय विधायक और रायगढ़ के जिला अधिकारी से स्थिति की जानकारी ली.

अनलॉक 4.0 में शुरु हो सकती हैं दिल्ली मेट्रो की सेवाएं, जल्द जारी होंगी नई गाइडलाइन्स

इमारत गिरने के समय कितने लोग अंदर थे, इसकी पुख्ता जानकारी अभी तक नहीं है.' इमारत गिरने की सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्थानीय विधायक और रायगढ़ के जिला अधिकारी से स्थिति की जानकारी ली.

सोनिया गांधी बनी रहेंगी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष, CWC की बैठक में लिया गया फैसला

First published: 24 August 2020, 21:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी