Home » इंडिया » Five Terrorist killed in Shopian Encounter till now, search operation underway
 

जम्मू-कश्मीर: शोपियां एनकाउंटर में अब तक पांच आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2020, 16:02 IST

Shopian Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) में चल रहे एनकाउंटर (Encounter) में सुरक्षाबलों (Security Forces) ने अब तक पांच आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया है. बता दें कि शोपियां जिले (Shopian District) में पिछले चार दिनों में ये तीसरा एनकाउंटर है. जिनमें सुरक्षा बलों ने अब तक कुल 14 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया के मुताबिक, आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने बुधवार तड़के शोपियां के सुगू हंदामाह गांव में संयुक्त सर्च अभियान चलाना शुरु किया.

इस दौरान सुरक्षा बलों ने सभी निकास मार्गों को सील कर घर-घर में तलाशी ली. बता दें कि सुरक्षाबलों का दस्ता करीब साढ़े पांच बजे जब गांव में लक्षित क्षेत्र की ओर बढ़ा, तो वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. कर्नल कालिया के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की उसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरु हो गई. जिसमें पांच आतंकी मारे गए. बताया जा रहा है कि अभी भी गोलीबारी जारी है और सेना के जवान आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.


असम: बागजान में तेल कुएं में लगी भीषण आग, दो लोगों की मौत, राहत बचाव अभियान जारी

बता दें कि इसके साथ पिछले दो सप्ताह के दौरान अगल-अलग एनकाउंटर में मारे गए अतंकवादियों की संख्या 25 हो गयी है. इस बीच किसी भी किस्म के विरोध-प्रदर्शन को रोकने के लिए पास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. किसी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी हैं. बता दें कि शोपियां जिले में रविवार सुबह पहला एनकाउंटर हुआ था, ये एनकाउंटर रेबन इलाके में हुआ था.

दिल्ली : ये राजनीति करने का समय नहीं है, एलजी के आदेशों का पालन करेंगे : अरविंद केजरीवाल

जिसमें जवानों ने पांच आतंकियों को मार गिराया था. उसके बाद दूसरा एनकाउंटर सोमवार सुबह हुआ जिसमें जवानों ने चार आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया और आज हुए एनकाउंटर में भी सेना के जवानों ने पांच आतंकियों को मार डाला है. सुरक्षाबल अभी भी इस इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

Coronavirus : देश में पहली बार एक्टिव कोविड-19 मरीजों से ज्यादा रिकवर हुए लोगों की संख्या

First published: 10 June 2020, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी