Home » इंडिया » five women journalist and activist including Sagarika Ghose gets Open death threat in facebook after gauri lankesh shot dead.
 

गौरी लंकेश के बाद पांच महिला पत्रकारों को मिली जान से मारने की धमकी

हेमराज सिंह चौहान | Updated on: 7 September 2017, 17:10 IST

वरिष्ठ महिला पत्रकार गौरी लंकेश की बेंगलुरु में मंगलवार शाम उनके घर के बाहर गोली से मारकर हत्या करने के बाद 5 और महिलाओं को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिली है. वरिष्ठ महिला पत्रकार और लेखक सागरिका घोष ने इस संबध में दिल्ली पुलिस में FIR (एफआईआर) दर्ज कराई है.

सागरिका ने ट्विटर के जरिए भी इनकी जानकारी दी. सागरिका ने ट्विटर पर लिखाः

'फिर एक बार, विक्रमादित्य राना फेसबुक में नई लिस्ट के साथ. दिल्ली पुलिस चेक करिए.'

सागरिका घोष ने इस मामले में दिल्ली पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है. सागरिका घोष ने एनडीटीवी इंडिया से बातचीत में कहा कि, पहले मैं इन घटनाओं को हल्के में लेती थी, लेकिन जब से गौरी लंकेश की हत्या हुई है, मैंने इसे गंभीरता से लिया है. मैंने दिल्ली पुलिस को इसकी जानकारी दी है और इसकी गिरफ्तारी की मांग की है.

फेसबुक पर धमकी देने वाले का नाम विक्रमआदित्य राना है और उसकी दी गई जानकारी के अनुसार वो शिलॉन्ग का रहने वाला है. उसने गौरी लंकेश की हत्या के बाद फेसबुक पर इन पांच महिला पत्रकारों और समाजसेवी को मारने की धमकी दी. उसने सागरिका घोष के अलावा शोभा डे, कविता कृष्णन, शेहला रशीद और अरुंधति रॉय का नाम अपनी धमकी भरी पोस्ट में लिखा. उसने कहा कि मुझे गौरी लंकेश से कोई सहानूभूति नहीं है. उन्होने कहा कि कुछ और नाम इस हिट लिस्ट में टॉप पर हैं.

गौरतलब है कि गौरी लंकेश (55) पर मंगलवार को तीन अज्ञात हमलावरों ने सात गोलियां दागी थीं और उनकी मौत हो गई थी. लंकेश अपने कार्यालय से घर लौटी थीं. लंकेश के सीने में दो गोलियां और एक गोली माथे पर लगी थी.

गौरी लंकेश लोकप्रिय कन्नड़ टेबलॉयड 'गौरी लंकेश पत्रिके' की संपादक थीं. लंकेश की नृशंस हत्या के अगले दिन पत्रकारों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, लेखकों, विचारकों, महिला संगठनों व दूसरे लोगों ने देश भर में एकजुट होकर निंदा की.

First published: 7 September 2017, 17:10 IST
 
अगली कहानी