Home » इंडिया » Flipkart CEO Binny Bansal accused for sexual misconduct, resign from the post, this will be the new CEO
 

Flipkart के CEO बिन्नी बंसल ने यौन शोषण के आरोप के बाद दिया इस्तीफा, ये होंगे नए सीईओ

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2018, 12:15 IST

फ्लिपकार्ट ग्रुप के प्रमुख बिन्नी बंसल पर एअक कर्मचारी ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. जिसके बाद बिन्नी बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बिन्नी बंसल के इस इस्तीफे के बारे में मंगलवार को कंपनी की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया था. कंपनी के पूर्व कर्मचारी के मुताबिक, "जुलार्इ माह के अंत में हमारे पास एक आरोप सामने आया. इस आरोप में दावा किया गया था कि बिन्नी बंसल ने एक कर्मचारी पर यौन शोषण करने की कोशिश की है."

हालांकि न्यूज़ एजेंसी राॅयटर्स की रिपोर्ट में इस मामले को लेकर यह साफ कर दिया गया है कि यह पूर्व कर्मचारी बिन्नी बंसल पर आरोप लगने के समय कंपनी में नहीं था.

वहीं इस मामले की बिन्नी बंसल के खिलाफ हो रही जांच में अभी तक बंसल पर किसी भी आरोप सिद्ध नहीं किया गया है. बंसल पर चल रही जांच के बारे में कंपनी के बयान में कहा गया है कि बंसल ने अपने उपर लगे सभी आरोपों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है. इसके पहले बंसल के इस्तीफे की खबर पर मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि बंसल पर दुर्व्यवहार का आरोप लगा है जिसके वजह से उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया है.

रेलवे का नया तोहफा, देश के इन रेलवे स्टेशन पर लगेगा 100 फ़ीट ऊंचा तिरंगा, देखें आपके शहर का नाम

फ्लिपकार्ट के नए सीईओ बने कृष्णमूर्ति

फ्लिपकार्ट के सीईओ पद से इस्तीफे के बाद अब कंपनी के अगले सीर्इआे के तौर पर कल्याण कृष्णमूर्ति नियुक्त होंगे. इसी के साथ अनंत नारायणन मिंत्रा व जबाॅन्ग के सीर्इआे पद पर बने रहेंगे आैर वो कृष्णमूर्ति को रिपोर्ट करेंगे. गौरतलब है कि बिन्नी बंसल के इस्तीफे के साथ ही फ्लिपकार्ट के अन्य दोनों संस्थापकों की भी छुट्टी हो चुकी है. बिन्नी बंसल के पहले सचिन बंसल ने भी कंपनी छोड़ दी थी. गौरतलब है कि सचिन व बिन्नी बंसल ने करीब एक दशक पहले फ्लिपकार्ट की स्थापना की थी. गौरतलब है कि इसी साल शुरुआत में फ्लिपकार्ट का विलय अमरीकी रिटेल कंपनी वाॅलमार्ट के साथ हुआ था.

First published: 14 November 2018, 9:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी