Home » इंडिया » Flood: House collapses as flash flood hits Vikas Khand Ghat's Lankhi village in Chamoli
 

बाढ़ से तबाही में चली गई 200 से ज्यादा लोगों की जान, पानी में समाई बहुमंजिला इमारत

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2019, 10:01 IST

पूरे देश में बाढ़ का कहर जारी है. केरल में बाढ़े के कहर से अब तक 72 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में बाढ़ के कारण 111 लोगों की जान चली गई है. बारिश से बेहाल भारत को रविवार को कोई राहत नहीं मिली. दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक में सभी नदियां उफान पर हैं. खुद गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक का हवाई दौरा कर रहे हैं.

तुंगभद्रा नदी के तट पर स्थित यूनेस्को की विश्व धरोहर हम्पी रविवार सुबह डूब गया. हम्पी से पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है. कर्नाटक में पिछले हफ्ते से अब तक 40 लोगों की जान चली गई है. 17 जिलों में चार लाख लोग विस्थापित किए जा चुके हैं. केरल में ढाई लाख से ज्यादा लोग राहत शिविरों में पहुंचा दिए गए हैं. 

पिछले कुछ घंटों में केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र में बाढ़ की वजह से कई लोगों की जान चली गई है. देशभर में लाखों लोग बेघर हो चुके हैं. केरल, महाराष्ट्र और कर्नाटक में बाढ़ जानलेवा हो गया है. मध्य प्रदेश के कई जिलों में भीषण बाढ़ का प्रकोप जारी है. बाढ़ के हालात ऐसे हैं कि जिन सड़कों पर फर्राटेदार गाड़ियां चलती थीं वहां आज नाव चल रही हैं. शहर की दुकानें, बाजार, मॉल सब सैलाब में गायब हो गए हैं.

उत्तराखंड के चमोली जिले का एक वीडियो वायरल हो रहा है. यहां एक बहुमंजिला इमारत देखते-देखते बाढ़ में समा गई. इस वीडियो को देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. ऐसी सिर्फ एक वीडियो नहीं है बल्कि पूरे देश से ही ऐसी वीडियोज सामने आ रही हैं. कहीं बाढ़ में घर के घर बहे जा रहे हैं तो कहीं जानवर और इंसान की लाशें. कुदरत का कहर लोगों की जान लेने पर आमादा है.

First published: 12 August 2019, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी