Home » इंडिया » Fly domestic only in Rs. 444
 

केवल 444 रुपये में उठाएं घरेलू हवाई यात्रा का मजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2016, 13:19 IST

स्पाइसजेट एयरलाइंस ने अपनी 'मानसूस बोनांजा सेल' की घोषणा कर दी है. इसके जरिये 444 रुपये में यात्रियों को घरेलू हवाई यात्रा की सुविधा मिलेगी. हालांकि कंपनी द्वारा इस यात्रा का लाभ उठाने के लिए कुछ शर्तें भी रखी गई हैं और हर रूट और टिकट पर यह कीमत लागू नहीं होगी. 

स्पाइसजेट द्वारा जारी 'मानसून बोनांजा सेल' केवल पांच दिनों के लिए ही जारी की गई  है. कंपनी द्वारा जारी जानकारी के मुताबिक 444 रुपये के बेस फेयर के साथ कुछ चुनिंदा रूट पर ही यह सेवा मिल सकेगी. इनमें दिल्ली-देहरादून, दिल्ली-अमृतसर, मुंबई-गोवा, अहमदाबाद-मुंबई और जम्मू-श्रीनगर का रूट शामिल है.

क्या होगा अगर विमान में मोबाइल को फ्लाइट मोड पर नहीं रखा?

इस टिकट को खरीदने से पहले इसकी शर्तें जानना भी बहुत जरूरी है. बता दें कि 'मानसूस बोनांजा सेल' के तहत छूट का ऑफर केवल एक ही तरफ की विमान यात्रा पर मिलेगा. पांच दिनों तक चलने वाली यह सेल आगामी 26 जून तक जारी रहेगी.

वहीं, इस सेल की एक अन्य शर्त में यह भी बताया गया है कि इस योजना को किसी अन्य ऑफर के साथ नहीं जोड़ा जा सकता. कंपनी इस बोनांजा सेल के अंतर्गत केवल सीमित टिकटों की ही बिक्री करेगी. यह टिकट पहले आओ पहले पाओ यानी पहले बुक कराने वालों को प्राथमिकता के आधार पर दिए जाएंगे.

पढ़ेंः टेक ऑफ और लैंडिंग के दौरान क्यों खुली रखनी पड़ती है विमान की खिड़की?

इस ऑफर के तहत खरीदी जाने वाली टिकटों की वापसी नहीं हो सकेगी. 26 जून 2016 तक इस योजना के अंतर्गत खरीदी गई टिकटों पर यात्रा की अवधि 1 जुलाई 2016 से लेकर 30 सितंबर 2016 होगी.

लेकिन कंपनी ने एक काम अच्छा किया है कि मानसून बोनांजा सेल की टिकटों की बिक्री तमाम जरिये से कराई जा सकती है. यात्री इसे आधिकारिक वेबसाइट स्पाइसजेट डॉट कॉम के अलावा मोबाइल ऐप, ट्रैवेल एजेंट, ई-पोर्टल आदि के जरिये भी कर सकते हैं.

10 बातें जो विमान केेबिन क्रू नहीं बताते आपको

First published: 23 June 2016, 13:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी