Home » इंडिया » Fodder scam: Big relief for Lalu Yadav, deferred decision in Dumka Treasury case
 

चारा घोटाला : लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत, दुमका कोषागार मामले पर फैसला टला

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2018, 17:03 IST

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को सीबीआई कोर्ट ने बड़ी राहत दी है. अदालत ने चारा घोटाले से जुड़े एक मामले की सुनवाई कल तक के लिए टाल दी है. लालू प्रसाद यादव ने इससे पहले अदालत में एक याचिका देकर कहा था कि तत्कालीन एजी सहित अन्य लोगों को भी इस मामले में अभियुक्त बनाया जाये. इसी याचिका पर आज सुनवाई हुई और इस पर अंतिम फैसला कल आयेगा.

 

चारा घोटाले में लालू यादव पर पांच मुकदमे दर्ज हैं. जिनमें से चौथे मुकदमे की 15 मार्च को सुनवाई होनी थी. चारा घोटाले से जुड़ा है यह मामला दुमका कोषागार से करीब 3.13 करोड़ रुपये की अवैध निकासी का है. फ़िलहाल लालू प्रसाद यादव जेल में हैं और उनको चारा घोटाले से जुड़े 3 मामलों में पांच साल, तीन साल और पांच साल की सजा सुनाई गई है.

चारा घोटाले से जुए दुमका कोषागार मामले में लालू प्रसाद यादव, जगदीश शर्मा, पूर्व सांसद डॉ आरके राणा समेत 31 आरोपी हैं. अगर लालू यादव पर आरोप सिद्ध होते हैं तो उन्हें 10 साल तक की सजा हो सकती है.

दूसरी और गुरुवार को लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पूरे देश के आतंकवादी BJP के दफ्तर में बैठते हैं. जनता ने जवाब दे दिया है इसलिए बौखलाए हुए हैं. बिहार  और उत्तर प्रदेश की जनता रास्ता दिखा रही है. वाणी को वश में रखें, अररिया की जनता से माफ़ी मांगे. वरना जनता माफ़ नहीं करेगी 2019 में.

First published: 15 March 2018, 17:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी