Home » इंडिया » Forcefully muslim prison branded with Om symbol in Tihar Jail
 

तिहाड़ जेल में बंद मुस्लिम कैदी ने अधिकारी पर लगाए गंभीर आरोप, जबरन पीठ पर गोद दिया 'ओम'

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2019, 12:12 IST

देश की सबसे सुरक्षित तिहाड़ जेल के एक मुस्लिम कैदी ने जेल अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाया है. कैदी ने कहा है कि उसकी पीठ पर जबरन ओम नाम का टैटूू बना दिया गया. मुस्लिम कैदी साबिर ने कड़कड़डूमा कोर्ट में पेशी के दौरान आरोप लगाते हुए कहा कि जेल नंबर चार के सुप्रिंटेंडेंट राजेश चौहान ने उसकी पीठ पर ॐ का निशान गोद दिया.

साबिर ने कहा कि इसके साथ ही उसके साथ मारपीट भी की गई और अधिकारी ने जबरन उससे व्रत भी रखवाए. इस मामले को गंभीरत से देखते हुए अदालत ने जांच के आदेश दे दिए हैं. जांच की जिम्मेदारी डीआईजी को सौंपी गई है. डीआईजी जांच के बाद दो दिन में अपनी रिपोर्ट कोर्ट में पेश करेंगे. घटना के बाद कैदी साबिर की सुरक्षा को ध्यान में रखकर उसे चार नंबर जेल से एक नंबर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है.

बता दें कि गुरुवार को कैदी साबिर की न्यायिक हिरासत बढ़ाने के लिए पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में पेशी हुई थी. इसी दौरान कैदी साबिर ने लॉकअप के अंदर मजिस्ट्रेट के सामने अपने कपड़े उतार दिए. उसके बाद अपनी पीठ पर ओम का निशान दिखाते हुए कहा कि यह निशान किसी धातु को गर्म करके दागा गया है. साबिक का आरोप है कि घटना 17 अप्रैल को अंजाम दी गई है.

बता दें कि कैदी साबिर दिल्ली के ही न्यू सीलमपुर इलाके का रहने वाला है. और हथियारों की तस्करी के आरोप में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. जिसके बाद से ही वो न्यायिक हिरासत में है. उसे तिहाड़ की जेल नंबर-4 के हाई रिस्क वार्ड में रखा गया था. साबिर ने फोन पर अपने परिजनों को बताया कि उसे जेल में प्रताड़ित किया जा रहा है. इसके बाद जब साबिर को न्यायिक हिरासत में कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश किया गया तो साबिर के परिजन वकील के साथ कोर्ट पहुंच गए. अब मामले की जांच रिपोर्ट 22 अप्रैल को कोर्ट में पेश की जाएगी.

हमीरपुर के बीजेपी विधायक अशोक चंदेल को हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा

First published: 20 April 2019, 12:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी