Home » इंडिया » Foreign Minister S Jaishankar says no problem to talk Pakistan but wont talk to Terroristan
 

भारत ने पाकिस्तान को अमेरिका में कहा 'टेररिस्तान', विदेश मंत्री बोले- बात करने में दिक्कत नहीं लेकिन..

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2019, 14:10 IST

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अमेरिका के न्यूयॉर्क में पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया है. विदेश मंत्री ने पाकिस्तान को टेररिस्तान कह दिया. विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान से बात करने में कोई दिक्कत नहीं है लेकिन टेररिस्तान से बात करने में दिक्कत है. 

भारतीय विदेश मंत्री न्यूयॉर्क में सांस्कृतिक संगठन 'एशिया सोसाइटी' की ओर से आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे. उन्होंने कहा कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने राजनयिक संबंधों को कम कर दिया और भारतीय उच्चायुक्त को भी निष्कासित कर दिया. 

विदेश मंत्री ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को हिदायत देते हुए अपनी सरजमीं से आतंकवाद खत्म करने की बात कही. उन्होंने कहा कि भारत को पाकिस्तान से नहीं बल्कि 'टेररिस्तान' से बात करने में दिक्कत है. एस जयशंकर ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान ने एक पूरे का पूरा आतंकी उद्योग का निर्माण किया.

विदेश मंत्री ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाए जाने का भारत की बाह्य सीमाओं पर कोई असर नहीं पड़ा. हमने अपनी सीमाओं में रहकर सुधार किया है. उन्होंने कहा कि इसे लेकर पाकिस्तान और चीन से प्रतिक्रियाएं आईं और दोनों की प्रतिक्रियाएं अलग-अलग थीं.

जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान ऐसा देश है जिसने कश्मीर मुद्दे से निपटने के लिए समूचे आतंकवाद के उद्योग को रचा. यह वाकई में कश्मीर से बहुत बड़ा मुद्दा है. उन्होंने इसे भारत के लिए तैयार किया.

पाक PM इमरान खान और विदेश मंत्री का पकड़ा गया झूठ, अपने ही देशवासियों को मिलकर बनाया मूर्ख

Video: कश्मीर पर पूछा सवाल तो ट्रंप ने इमरान खान के सामने की पाकिस्तानी रिपोर्टर की बेइज्जती

First published: 25 September 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी