Home » इंडिया » Foreign Minister thanks TO Bahrain for taking care of Indians during Covid
 

कोविड के दौरान इस देश में रखा भारतीयों का विशेष ध्यान, विदेश मंत्री जयशंकर ने वहां जाकर दिया धन्यवाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2020, 15:51 IST

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान भारतीय समुदाय के लोगों का विशेष ख्याल रखने के लिए बहरीन को धन्यवाद दिया है. अपनी बहरीन की दो दिवसीय यात्रा के दौरान भारतीय विदेश मंत्री ने बहरीन के विदेश मंत्री अब्दुल्लतीफ बिन रशीद अल जायनी के साथ द्विपक्षीय और साझा हित वाले क्षेत्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की.

समाचार एजेंसी उन्होंने बहरीन के प्रधानमंत्री प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा के निधन पर भारत सरकार और भारत के लोगों की ओर से श्रद्धांजलि भी दी. प्रिंस खलीफा का 11 नवंबर को निधन हो गया था. जयशंकर, 24 से 25 नवंबर तक बहरीन की आधिकारिक यात्रा पर हैं.
मंगलवार देर रात ट्वीट किया “बहरीन यात्रा की शुरुआत में विदेश मंत्री डॉ अब्दुल्लतीफ बिन रशीद अल जायनी से मुलाकात की. पूर्व प्रधानमंत्री प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.”


उन्होंने कहा, “हमने ऐतिहासिक संबंधों और विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग पर चर्चा की. क्षेत्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान प्रदान हुआ. कोविड काल में भारतीय समुदाय के लोगों का विशेष ख्याल रखने के लिए बहरीन को धन्यवाद दिया.”

बहरीन में कोरोना वायरस से 85,800 लोग संक्रमित हुए हैं और 339 मरीजों की मौत हो चुकी है. बहरीन में भारतीय दूतावास की वेबसाइट के अनुसार वहां 3,50,000 भारतीय रहते हैं. यह बहरीन की कुल जनसंख्या का एक तिहाई है.

जयशंकर अपनी छः दिवसीय यात्रा के दौरान बहरीन के अलावा संयुक्त अरब अमीरात और सेशेल्स भी जाएंगे. यात्रा के दौरान जयशंकर यूएई में भारतीय कामगारों को वापस नौकरी देने के मुद्दे पर चर्चा करेंगे. विदेश मंत्री की यात्रा शुरू होने से पहले मंत्रालय की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया कि यूएई में तीन लाख से अधिक भारतीय रहते और काम करते हैं.

Coronavirus Update : दिल्ली में सामने आये 6000 से ज्यादा नए मामले, जानिए पिछले 24 घंटे के हाल

First published: 25 November 2020, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी