Home » इंडिया » Forget Cash And Jewellery Even Your Pizzas Aren't Safe In Noida
 

सावधान! अब मोबाइल, कैश नहीं पिज्जा चोरों से लोग परेशान

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2017, 16:53 IST

नोएडा में अपराध होना वैसे तो अब आम बात बन गर्इ है. लेकिन अब एक नया अपराध सामने आया है. पिछले कुछ समय से नोएडा में पिज्जा छीन करके लूट ले जाने की घटनाएं काफी देखने को मिल रही हैं.

हर हफते नोएडा में पिज्जा डिलीवरी करने वालों से पिज्जा चोर छीन कर भाग जाते हैं. इस तरह देखा जाये, तो नोएडा में हर महीने पिज्जा चोरी की 8 से 10 वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है. कितने पिज्जा हर महीने लूट लिये जाते हैं, इसका कोई निश्चित अनुमान नहीं लगाया जा सकता. वैसे एक पिज्जा डिलीवरी बॉय अपने साथ हमेशा 4 से 5 पिज्जा रुर लेकर चलता है. पिज्जा लूटने वाले भी जब किसी को लूटते हैं, तो उसके सारे पिज्जा लेकर भाग जाते हैं. 

पुलिस नहीं लिखती पिज्जा चोरी की रिपोर्ट 

पिज्जा चोरी की रिपोर्ट लिखवाने जाने पर पुलिस कहती है कि इस तरह की लूट या चोरी का कोई मामला नहीं लिखा जा सकता. इसकी सज़ा का भी अभी कोई प्रावधान नहीं है और वैसे भी पिज्जा ही तो है. पिज्जा डिलीवर करने वाले रेस्टोरेंट्स के मैनेजर्स भी किसी तरह के मामाले में नहीं फंसने के चलते इसकी लिखित शिकायत दर्ज़ करवाने के अलावा किसी तरह की कार्यवाही पर आगे नहीं बढ़ते हैं. 

काॅलेज एरिया के पास होती है वारदात 

पिज्जा छीन कर भाग जाने के अधिकतर मामले उन एरिया में देखे गये हैं, जहां बहुत ज़्यादा तादाद में कॉलेज कैंपस स्थित हैं. लोगों ने यह भी बताया कि जिस तरह के लोग पिज्जा चोरी करने आते हैं, वो कोई प्रोफेशनल अपराधी नहीं लगते हैं. उनकी भाषा और पोशाकें भी पढ़े-लिखे लोगों जैसी होती है. सेक्टर 58 और सेक्टर 62 में इस तरह के मामले ज़्यादातर देखे गये हैं.

First published: 19 January 2017, 16:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी