Home » इंडिया » Former Andhra Pradesh CM Kiran Kumar Reddy returns to Congress with Rahul Gandhi
 

आंध्र प्रदेश: पूर्व CM किरण कुमार रेड्डी फिर से कांग्रेस में शामिल, राहुल ने कराई घर वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 15:11 IST

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं. वह दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने कांग्रेस में शामिल हुए. राहुल गांधी ने किरण कुमार रेड्डी को पार्टी का गमछा पहनाकर पार्टी में शामिल कराया.

पिछले कुछ समय से किरण कुमार रेड्डी के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर अटकलें चल रही थीं. इन अटकलों को पूर्ण विराम लगाते हुए किरण कुमार रेड्डी पार्टी में शामिल हो गये. इस अवसर पर कांग्रेस प्रभारी ओमेन चांडी, एपीपीसीसी अध्यक्ष रघुवीरा रेड्डी, सोनिया गांधी और अन्य उपस्थित थे.

 

बता दें कि वह कभी कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता थे लेकिन चार साल पहले उन्होंने कांग्रेस छोड़कर अलग पार्टी ‘जय समयक्या आंध्र पार्टी’ बना ली थी. कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने से पहले रेड्डी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की.

पढ़ें- हार्दिक का हमला- PM मोदी और योगी, कांग्रेस और अखिलेश के विकास को बढ़ा रहे हैं आगे

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश में लोकसभा की 20 सीटें हैं जो आने वाले आम चुनाव की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है. पिछले लोकसभा चुनाव में राज्य की सत्ता में काबिज तेलगू देशम ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और दोनों ही पार्टी ने अच्छी खासी सीटें बटोरी थीं. लेकिन अब टीडीपी-बीजेपी का नाता टूट गया है.

विशेष राज्य के दर्जा की मांग लेकर टीडीपी ने बीजेपी से किनारा कर लिया है. ऐसे में किरण कुमार रेड्डी के दोबारा कांग्रेस में लौट आने से राज्य में पार्टी की स्थिति में बड़ा सुधार हो सकता है. 

First published: 13 July 2018, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी