Home » इंडिया » Former Bihar CM & Hindustani Awam Morcha head Jitan Ram Manjhi quits NDA
 

बिहार: जीतनराम मांझी ने छोड़ा NDA, RJD वाले महागठबंधन में हुए शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2018, 12:16 IST

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बुधवार को एनडीए से नाता तोड़ लिया. उन्होंने आज सुबह बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव से उनके आवास पर मुलाकात की. उद्धव ठाकरे की शिवसेना के बाद जीतनराम मांझी के एनडीए छोड़ने से एनडीए में टूट के आसार नजर आ रहे हैं.

इसके साथ ही जीतनराम मांझी के राजद महागठबंधन में शामिल होने केे कयास तेज हो गए हैं. मांझी के इस कदम के बाद बिहार की राजनीति में बहुत बड़े उलट फेर के संकेत मिल रहे हैं. मंगलवार को आरजेडी नेता भोला यादव ने जीतन राम मांझी को खुला ऑफर दिया था. इसके बाद आज सुबह उन्होंने आरजेडी नेताओं से मुलाकात की.

 

दरअसल, जीतन राम मांझी काफी समय से एनडीए से नाराज चल रहे थे. उन्होंने जहानाबाद सीट से हो रहे उपचुनाव के लिए टिकट पर अपनी दावेदारी पेश की थी, लेकिन एनडीए की तरह से उनकी पार्टी को टिकट नहीं दिया गया था. इसके बाद जीतनराम मांझी ने कहा था कि एनडीए में सबको कुछ न कुछ मिल रहा है. लेकिन एक हम ही है जिसे कुछ नहीं मिल रहा.

जीतन राम मांझी की पार्टी हम को 2015 के विधानसभा चुनाव में एनडीए ने 20 सीट दिया था, लेकिन उन्हें सिर्फ एक सीट पर ही जीत मिली थी. मांझी दो सीट पर चुनाव लड़े थे, जिसमें से एक पर उन्हें जीत मिली थी.

एनडीए से अगल होने के बाद जीतनराम मांझी ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, भोला यादव की बैठक की. यह बैठक जीतनराम मांझी के आवास पर बंद कमरे में हुई. बैठक के बाद मीडिया को दिए बयान में मांझी ने कहा, "हम एनडीए से अलग हो गए हैं. हम अब महागठबंधन में जाएंगे. गुरुवार सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बंधन में पूरी जानकारी देंगे."

First published: 28 February 2018, 11:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी