Home » इंडिया » Former BJP member & cricketer Navjot Singh Sidhu joins Congress ahead of Punjab Election, Rahul Gandhi welcomes him
 

कांग्रेसी 'पंजे' से पंजाब चुनाव में बैटिंग करेंगे नवजोत सिंह सिद्धू

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2017, 13:34 IST

पंजाब चुनाव के दौरान टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और भाजपा के पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस के पंजे से बैटिंग करते दिखाई देंगे. पिछले काफी वक्त से चल रही अफवाहों के बीच रविवार दोपहर को हुए बड़े उलटफेर में नवजोत सिंह सिद्धू ने नई दिल्ली में कांग्रेस का हाथ थाम लिया. राहुल गांधी ने उन्हें कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कराई.

यूं तो पिछले कई दिनों से सिद्धू के आप या कांग्रेस में जाने की अफवाहें सामने आ रही थीं. लेकिन बताया जा रहा है कि राहुल गांधी के विदेश में होने के चलते वे कांग्रेस से नहीं जुड़ पाए थे. लेकिन राहुल के लौटने के बाद यह बात पुख्ता हो गई थी कि नवजोत अब कांग्रेस का दामन थाम लेंगे.

और हुआ भी ऐसा ही जब रविवार को सिद्धू ने नई दिल्ली में राहुल गांधी के निवास पर कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन किया. कहा जा रहा है कि सिद्धू पंजाब की जलालाबाद विधानसभा सीट से उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ मैदान में उतर सकते हैं. 

अगर ऐसा होता है तो जलालाबाद सीट पर होने वाला मुकाबला काफी रोमांचक होगा. क्योंकि इसी सीट से आम आदमी पार्टी के भगवंत मान भी चुनावी ताल ठोक रहे हैं और जाहिर है कांग्रेस के सामने भगवंत मान काफी बड़ी चुनौती थे. सिद्धू के इस सीट पर लड़ने का मतलब है कि कांग्रेस इस चुनौती का आसानी से सामना कर सकेगी.

वहीं, यह बात भी सामने आ रही है कि कांग्रेस जलालाबाद से चुनाव जिताकर उन्हें पार्टी की जीत होने की स्थिति में उप मुख्यमंत्री बनाएगी. 

इससे पहले सिद्धू ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद कहा कि वो फ्रंट फुट पर एक नई पारी की शुरुआत कर रहे हैं. पंजाब, पंजाबियत और हर पंजाबी जरूर जीतेगा. 

First published: 15 January 2017, 13:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी