Home » इंडिया » Former BJP PM Ashwini Kumar Chopra Passes Away in Gurugram
 

BJP के पूर्व सांसद और पंजाब केसरी के संपादक अश्विनी कुमार चोपड़ा का निधन

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2020, 15:09 IST

Ashwini Kumar Chopra Passes Away : बीजेपी के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा (Ashwini Kumar Chopra) का शनिवार को निधन हो गया. वह लंबे समय से कैंसर (Cancer) से पीड़ित थे और गुरुग्राम (Gurugram) के एक अस्पताल में भर्ती थे. अस्पताल में ही उन्होंने अंतिम सांस ली. बता दें कि वह साल 2014 में हरियाणा (Haryana) की करनाल लोकसभा सीट (Karnal Lok Sabha Seat) से बीजेपी (BJP) के टिकट पर जीत संसद (Parliament) पहुंचे थे.

जानकारी के मुताबिक, वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में भर्ती थे. शनिवार दोपहर 11:40 बजे उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. कैंसर से जूझ रहे अश्विनी कुमार को 06 जनवरी 2020 को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनका इलाज डॉक्टर अश्विनी वैद्य कर रहे थे.

अश्विनी कुमार पंजाब केसरी समूह के मालिक थे. बीजेपी ने 16वीं लोकसभा चुनाव में उन्हें करनाल से टिकट दिया था और उन्होंने जीत भी हासिल की थी. इस चुनाव में उन्होंने कांग्रेस से दो बार सांसद रहे डॉ. अरविंद कुमार को मात दी थी. हालांकि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उनका टिकट काट दिया. बीजेपी ने करनाल से संजय भाटिया को टिकट दिया था.

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए BJP और JDU में सीट बंटवारे को लेकर उठापटक शुरू

दिल्ली में लागू हुआ NSA, पुलिस बिना बताये तीन महीने के लिए कर सकती है अंदर

इंदिरा जयसिंह की सलाह से नाराज निर्भया की मां बोलीं- इन्हीं लोगों की वजह से बच जाते हैं दोषी

First published: 18 January 2020, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी