Home » इंडिया » Former Chhattisgarh CM Ajit Jogi arrest during statewide bandh
 

छत्तीसगढ़ बंद के दौरान पूर्व सीएम अजीत जोगी गिरफ्तार, यूट्यूब पर जारी किया वीडियो संदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2016, 15:27 IST
(कैच न्यूज)

मुख्यमंत्री रमन सिंह के घर के सामने आत्मदाह की कोशिश करने वाले दिव्यांग की मौत के बाद बृहस्पतिवार को पूर्व सीएम अजीत जोगी द्वारा प्रदेश बंद का आह्वान किया गया. 

इसको लेकर बृहस्पतिवार सुबह से ही अजीत जोगी को उनके कटोरा तालाब स्थित बंगले पर पुलिस ने नजरबंद कर दिया. कुछ देर बाद जोगी ने घर से बाहर निकलने की कोशिश की तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें सिविल लाइन में सर्किट हाउस के सामने घेरकर रखा गया. इस दौरान वे व्हीलचेयर से उतरकर सड़क पर लेट गए.

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के 50 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस और प्रशासन हर स्थिति पर नजर बनाए हुए है. 

जोगी ने वीडियो संदेश जारी करके कहा, "सीएम रमन सिंह असंवेदनशीलता के बाद अब तानाशाही पर उतर आए हैं. मुझे और मेरे साथियों को पूरे प्रदेश में गिरफ्तार किया जा रहा है. मेरे घर के चारों तरफ पुलिस लगाकर मुझे हाउस अरेस्ट किया गया है."

उन्होंने कहा कि मैं शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करने पर विश्वास करता हूं. मैं अवश्य बाहर आऊंगा पर, इस तरह की गिरफ्तारी कर सीएम लोगों की आवाज को किसी भी कीमत पर नहीं दबा सकते हैं. उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और आउटसोर्सिंग के खिलाफ हमारा आंदोलन निरंतर जारी रहेगा.

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रमुख अजीत जोगी ने सीएम हाउस के सामने आत्मदाह करने वाले दिव्यांग की मौत को लेकर 28 जुलाई को प्रदेश बंद का आह्वान किया था. इससे पहले राज्य के स्टेट चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भी इस मामले के संबंध में प्रदेश बंद का ऐलान किया था जिसे बाद में वापस ले लिया गया.

गौरतलब है कि कथित तौर पर बेरोजगारी से तंग आकर छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिह के आवास के सामने एक दिव्यांग युवक योगेश साहू ने 21 जुलाई को आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की थी जिसकी 27 जुलाई को अस्पताल में मौत हो गई थी.

First published: 28 July 2016, 15:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी