Home » इंडिया » Former Chief Secretary of PM Nripendra Mishra becomes Nehru Memorial Chairman
 

पीएम के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा बने नेहरू मेमोरियल के चेयरमैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2020, 18:01 IST

केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा को नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी (NMML) के कार्यकारी परिषद (EC) के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है. सरकार द्वारा कार्यकारी परिषद के पुनर्गठन का निर्णय लेने के बाद यह नियुक्ति की गई है. ए सूर्य प्रकाश को परिषद के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है.

सूर्य प्रकाश जो प्रसार भारती के अध्यक्ष हैं. कार्यकारी परिषद के अन्य प्रमुख सदस्यों में राज्यसभा सदस्य विनय सहस्रबुद्धे और स्वपन दासगुप्ता के अलावा शिक्षाविद कपिल कपूर शामिल हैं.


 

इस बीच संस्कृति मंत्रालय के दो वरिष्ठ अधिकारी और एनएमएमएल के निदेशक चुनाव आयोग में पदेन सदस्य के रूप में काम करेंगे.  इससे पहले मोदी सरकार ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश और कर्ण सिंह को सदस्य पद से हटा दिया था. पिछले साल नवंबर में एनएमएमएल सोसायटी का पुनर्गठन हुआ था. जिसमें रजत शर्मा और प्रसून जोशी सहित अन्य को रखा गया था.

इसके अलावा केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, निर्मला सीतारणमण, रमेश पोखरियाल निशंक, प्रकाश जावड़ेकर, वी. मुरलीधरन और प्रहलाद सिंह पटेल, आईसीसीआर के अध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे, प्रसार भारतीय के अध्यक्ष ए. सूर्य प्रकाश को इसमें शामिल किया गया है.

अब उस्मानिया यूनिवर्सिटी में बवाल, प्रोफेसर और छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया

First published: 18 January 2020, 17:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी