Home » इंडिया » former cricketer praveen kumar join samajwadi party
 

क्रिकेटर प्रवीण कुमार हुए समाजवादी पार्टी में शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:13 IST
(एजेंसी)

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार अब राजनीति के माहिर खिलाड़ियों को बोल्ड करने की फिराक में हैं. इसी वजह से उन्होंने समाजवादी पार्टी का दामन थामा हैं.

दाएं हाथ के स्विंग गेंदबाज के रूप में नाम कमाने वाले प्रवीण कुमार रविवार को विधिवत तौर से समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए.

यूपी के मेरठ में माटौर के रहने वाले प्रवीण कुमार ने 68 वनडे और 6 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. वनडे में उनके पास 77 विकेट हैं, जबकि टेस्ट मैचों में उन्होंने 27 विकेट अपने नाम किए हैं.

समाजवादी पार्टी ज्वॉइन करने पर प्रवीण कुमार ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी जो भी कहेंगे, मैं वो करूंगा और उनसे राजनीति का ककहरा सीखूंगा.

हालांकि प्रवीण कुमार ने क्रिकेट खेलते रहने की बात की और कहा कि मुख्यमंत्री जी और नेताओं के साथ मिलकर अभी सीखूंगा और फिर आगे का निर्णय करूंगा.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में सियासी जोड़-तोड़ पूरे जोर शोर से चल रही है. सपा नेता नवेद सिद्दीकी ने प्रवीण कुमार की अखिलेश यादव से मुलाकात कराई थी. उसके बाद स्विंग गेंदबाज ने समाजवादी पार्टी ज्वॉइन कर ली.

उम्मीद जताई जा रही है कि प्रवीण कुमार को आगामी विधानसभा चुनाव मेंं समाजवादी पार्टी मेरठ से मैदान में उतार सकती है.

लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे प्रवीण कुमार ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 30 मार्च 2012 को खेला था. टीम इंडिया से बाहर होने के बाद प्रवीण कुमार आईपीएल में कई टीमों की ओर से खेले. फिलहाल वे आईपीएल की फ्रेंचाइजी गुजरात लायंस का हिस्सा हैं.

First published: 11 September 2016, 3:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी